बिहार

bihar

By

Published : Apr 16, 2019, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

सिद्धू के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी BJP

सिद्धू के बयान पर बीजेपी ने सख्त रुख अपनाया है, पार्टी ने उनके भड़काऊ बयान के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करने का फैसला लिया है.

देवेश सिंह

पटना: कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है. सिद्धू के बयान पर बीजेपी ने सख्त रुख अपनाया है, पार्टी ने उनके भड़काऊ बयान के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करने का फैसला लिया है.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में तारिक अनवर के चुनावी सभा में भड़काऊ भाषण दिया था. सिद्धू ने समुदाय विशेष के लोगों को महागठबंधन के पक्ष में वोट देने की अपील की. जबकि चुनाव आयोग ने स्पष्ट कहा है कि धर्म के आधार पर वोट नहीं मांगा जा सकता है.

बीजेपी नेता का बयान

कटिहार में दिया था भड़काऊ भाषण

दरअसल, कटिहार में रैली के दौरान सिद्धू ने कहा, 'मैं आपको चेतावनी देने आया हूं. ये आपको बांट रहे हैं. ये ओवैसी जैसे लोगों को लेकर एक नई पार्टी साथ में खड़ी कर आप लोगों के वोट को बांटकर जीतना चाहते हैं. लेकिन यहां अल्पसंख्यक आबादी अधिक संख्या में है। अगर आप एकजुट हो गए तो फिर मोदी सुलट जाएगा.'

बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग

नवजोत सिंह सिद्धू के बयान को बीजेपी ने गंभीरता से लिया है. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और कार्यालय प्रभारी देवेश सिंह ने कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर चुनाव आयोग को स्वत: एक्शन लेना चाहिए अगर आयोग एक्शन नहीं लेती है तो ऐसी स्थिति में पार्टी आयोग का दरवाजा खटखटाएगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details