बिहार

bihar

ETV Bharat / state

MP के सियासी संकट पर बोली BJP, राज्यपाल के आदेश की अवहेलना कर रहे कमलनाथ

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान पर बीजेपी ने तंज कसा है. प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार राज्यपाल की बात नहीं मान रही है.

By

Published : Mar 17, 2020, 5:11 PM IST

प्रेम रंजन
प्रेम रंजन

MP के सियासी संकट पर बोली BJP, राज्यपाल के आदेश की अवहेलना कर रहे कमलनाथ

पटना: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की सियासत पर कमलनाथ को लेकर बड़ा हमला बोला है. पटना में बीजेपी नेता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि राज्यपाल किसी भी राज्य का सांवैधानिक प्रमुख होता है. मुख्यमंत्री कमलनाथ उनके आदेश की भी लगातार अवहेलना कर रहे हैं, जो कहीं से भी उचित नहीं है.

बीजेपी नेता ने दावा किया कि जब मध्य प्रदेश में 22 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं तो जाहिर तौर पर वहां कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई. इसके बावजूद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार सांवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन कर रहे हैं. प्रेम रंजन पटेल ने दावा किया कि वहां कमलनाथ की सरकार का जाना तय है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास बहुमत है, इसलिए बीजेपी की सरकार वहां बनना तय है.

देखें एक रिपोर्ट

सरकार ने नहीं किया बहुमत साबित
बता दें कि मध्यप्रदेश में राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को 16 मार्च को विधानसभा में बहुमत साबित करने का आदेश दिया था. इसके बावजूद मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर टालमटोल किया. जिसके बाद राज्यपाल ने फिर आदेश जारी किया कि उन्हें 17 मार्च को बहुमत साबित करना होगा. इन सबके बावजूद मुख्यमंत्री ने वहां स्पीकर को सर्वे-सर्वा मानते हुए अब तक बहुमत साबित नहीं किया है और यही वजह है कि बीजेपी लगातार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पर हमला बोल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details