बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NRC, NPR और CAA केंद्र का विषय, इस पर राज्य सरकार का कोई अधिकार नहीं- BJP

बीजेपी प्रवक्ता अजीत चौधरी ने बताया कहा कि एनपीआर केंद्र का मसला है. इस पर केंद्र सरकार को निर्णय लेना है. एनआरसी पर फिलहाल कोई चर्चा नहीं है. ना ही इसकी कोई रूप-रेखा तैयार की गई है और सीएए देशभर में लागू हो चुका है. उन्होंने कहा कि सीएए भी केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र का विषय है. इससे राज्य सरकार का कोई लेना देना नहीं है.

By

Published : Jan 28, 2020, 5:52 AM IST

पटना
पटना

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को जदयू की बैठक करेंगे. ऐसे तो बैठक का उद्देश चुनावा रणनीति पर बात करना माना जा रहा है. कयास लगाए जा रहे है कि इसमें नीतीश कुमार कार्यकर्ताओं से सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर भी चर्चा कर सकते हैं. बैठक के बारे में बीजीपे की राय जानने के लिए ईटीवी भातर ने बीजेपी प्रवक्ता अजीत चौधरी से बात की.

अजीत चौधरी ने बताया कहा कि एनपीआर केंद्र का मसला है. इस पर केंद्र सरकार को निर्णय लेना है. एनआरसी पर फिलहाल कोई चर्चा नहीं है. ना ही इसकी कोई रूप-रेखा तैयार की गई है और सीएए देशभर में लागू हो चुका है. उन्होंने कहा कि सीएए भी केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र का विषय है. इससे राज्य सरकार का कोई लेना देना नहीं है.

ईटीवी भारत से बातचीत करते बीजेपी प्रवक्ता अजीत चौधरी

'सीएए वापस लेने का सवाल ही नहीं'
सीएए बिहार में लागू होने के सवाल पर अजीत चौधरी ने कहा कि गृह मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि सीएए वापस लिए जाने का कोई सवाल ही नहीं है. ये देशभर में लागू हो चुका है. इस पर किसी चर्चा का कोई मतलब ही है. उन्होंने कहा कि सीएए देश के या बिहार के लोगों के लिए नहीं है. इससे देश के नागरिकों का कोई लेदा-देना नहीं है.

पेश है रिपोर्ट

'नीतीश के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव'
बिहार में नेतृत्व के सवाल पर बीजेपी प्रवक्ता ने अमित शाह की बात को दोहराते हुए कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. वो बिहार एनडीए के सर्वमान्य नेता है. उन्होंने कहा कि यहां नीतीश कुमार के ही चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details