बिहार

bihar

ETV Bharat / state

धारा 370 और 35A पर राजनीति गर्म, अजफर शम्सी बोले- यह पूर्व पीएम नेहरू की देन

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आजादी के बाद लगातार कांग्रेस की सरकार रही और उसी समय में धारा 370 और 35A जैसे कानून बनाए गए. जिसके कारण जो वहां अमन पसंद लोग हैं उनको काफी दिक्कतें हुई.

By

Published : Aug 4, 2019, 5:26 PM IST

बीजेपी प्रवक्ता अजफर शम्सी

पटना:धारा 370 और 35A पर जम्मू-कश्मीर सहित देश की राजनीति गर्म है. इसी कड़ी में बीजेपी प्रवक्ता अजफर शम्सी ने कहा कि आज कश्मीर में जो कुछ हो रहा है वो पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की देन है. यही कारण है कि कांग्रेस की सरकार बनती गई. नए-नए कानून बनाते गए और जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हावी होते चले गए.

बीजेपी प्रवक्ता अजफर शम्सी का बयान


'कांग्रेस ने बनाए धारा 370 और 35A जैसे कानून'
बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आजादी के बाद लगातार कांग्रेस की सरकार रही और उसी समय में धारा 370 और 35A जैसे कानून बनाए गए. जिसके कारण जो वहां अमन पसंद लोग हैं उनको काफी दिक्कतें हुई. कश्मीरी पंडित को वहां से खदेड़ दिया गया. अब यह समय आ गया है कि कश्मीरी पंडित को वहां लाकर बसाया जाए.

कश्मीर से धारा 370 हटाना जरूरी- शम्सी
अजफर शम्सी ने कहा कि अब जरूरी हो गया है कि कश्मीर से धारा 370 हटाया जाए. इससे वहां जो अमन पसंद लोग हैं उन्हें काफी राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने मुस्लिम महिलाओं की मांग पर तीन तलाक बिल को पास करवाया. उससे मुस्लिम महिलाओं को काफी राहत मिली है और वह बिल अब कानून बन गया है. पहले जिस तरह से मुस्लिम महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता था अब कोई भी लोग तीन तलाक बोल कर उन्हें प्रताड़ित नहीं कर सकते हैं. ठीक उसी तरह कश्मीर में भी धारा 370 हटनी चाहिए.

'धारा 370 हटने से आतंकी गतिविधियों पर लगेगी रोक'
लगातार धारा 370 और 35A पर चर्चाएं चल रही है. जम्मू कश्मीर के माहौल के बारे में भी लगातार खबरें आ रही है. सोमवार को प्रधानमंत्री भी अपने आवास पर कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं. धारा 370 और 35A को लेकर बीजेपी प्रवक्ता का साफ-साफ यह मानना है कि जम्मू कश्मीर में जिस तरह से आतंकवादी गतिविधि बढ़ रही है. उसका एक प्रमुख कारण है धारा 370 है. धारा 370 पूर्ण रूप से हट जाए तो आतंकी गतिविधियों पर पूर्ण विराम लग जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details