बिहार

bihar

ETV Bharat / state

झारखंड में नीतीश के शराबबंदी के सपने पर बोली BJP- बैन से ज्यादा जरूरी लोगों को करें जागरूक

शनिवार से ही नीतीश कुमार झारखंड दौरे पर हैं. झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार का आगाज करते हुए उन्होंने झारखंड में सरकार बनाने के बाद शराबबंदी लागू कराने की बात कही.

By

Published : Sep 9, 2019, 5:25 PM IST

डिजाइन इमेज

पटना: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर नीतीश कुमार मैदान में डटे हुए हैं. इस दौरान शराबबंदी को मुद्दा बनाने पर बीजेपी और विपक्ष ने उनपर तंज कसा है. बीजेपी ने कहा है कि शराबबंदी से पहले अवेयरनेस जरूरी है, तो वहीं विपक्षी पार्टियों ने नीतीश कुमार पर चुटकी ली है.

प्रेम कुमार का बयान

प्रेम कुमार का बयान
बीजेपी कोटे से नीतीश कैबिनेट में कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि शराबबंदी अच्छी चीज है, लेकिन उससे पहले अवेयरनेस की जरूरत होती है. बिहार में शराबबंदी कानून का तो हम लोगों ने समर्थन दिया है, लेकिन शराबबंदी से पहले लोगों को जागरूक करना जरूरी होता है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार वहां पर अच्छा काम कर रही है. लोगों को जागरूक कर रही है. प्रेम कुमार कहा कि चुनाव है लोग अनेकों तरह की घोषणा करेंगे वहां पर, लेकिन झारखंड में एक बार फिर से भाजपा की ही सरकार बनेगी.

दानिश रिजवान का बयान

दानिश रिजवान का बयान
वहीं हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि बिहार में शराबबंदी की विफलता के बाद अब नीतीश कुमार झारखंड में भी शराब बंदी की बात कर रहे हैं. बिहार में शराबबंदी की सफलता तो नहीं मिली, लेकिन झारखंड में लोगों को शराबबंदी का सपना दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में जदयू की जमानत जब्त होने वाली है. नीतीश कुमार और रघुवर दास से पूछा जाना चाहिए कि क्या अब झारखंड शराबियों का अड्डा बना गया है, उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य को आप बदनाम ना करें बल्कि आप अपने बॉर्डर एरिया पर अच्छे से जांच करवाइए बिहार में भी लोग शराब पी रहे हैं, शराबबंदी कानून पर खुद से अपनी पीठ ना थपथपाएं.

शक्ति सिंह यादव का बयान

राजद का बयान
वहीं आरजेडी विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देशभर में शराबबंदी करवा दें यह अच्छी बात है, लेकिन बिहार के साथ झारखंड में ही शराबबंदी के लिए व्याकुल क्यों हैं. उन्होंने कहा कि देश में बीजेपी की सरकार है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. आप उनसे बात करके पूरे देश में शराबबंदी करवा दीजिए छोटे राज्यों पर इस तरह का बयान ना दें. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द जदयू और बीजेपी में तलाक होने वाला है. किसी भी समय यह गठबंधन टूट सकता है.

नीतीश कुमार ने क्या कहा था
बता दें कि शनिवार से ही नीतीश कुमार झारखंड दौरे पर हैं. झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार का आगाज करते हुए उन्होंने झारखंड में भी शराबबंदी की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर झारखंड में भी हमारी सरकार बनती है, तो बिहार की तर्ज पर यहां भी शराबबंदी लागू कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details