बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी पर BJP का पलटवार- 'देश के दलित- जनजाति समाज के लोग क्या पशु-पक्षी के समान हैं.. माफी मांगें'

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के जातीय जनगणना को लेकर दिए बयान पर बीजेपी (BJP) हमलावर है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश पासवान (Guru Prakash Paswan) ने कहा कि 'अपनी ओछी टिप्पणी के लिए तेजस्वी यादव अविलंब स्पष्टीकरण दें और क्षमा मांगे.'

By

Published : Aug 24, 2021, 4:54 PM IST

Updated : Aug 24, 2021, 5:23 PM IST

नई दिल्ली
नई दिल्ली

नई दिल्ली/पटना:बिहार में जातीय जनगणना (Caste Census) को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश पासवान (Guru Prakash Paswan) ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के जातीय जनगणना को लेकर दिए बयान पर बड़ा हमला बोला है.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी ने कहा था- 'जब कुत्ता-बिल्ली की गिनती हो सकती है तो जाति की क्यों नहीं?'

''अहंकार में डूबे तेजस्वी यादव लगातार कह रहे है कि इस देश में पशु, पक्षी, एससी-एसटी समाज की गणना होती आ रही है. उनके लिए देश के दलित और जनजाति समाज के लोग क्या पशु पक्षी के समान हैं?इस ओछी टिप्पणी के लिए तेजस्वी यादव अविलंब स्पष्टीकरण और क्षमा मांगे.''-गुरु प्रकाश पासवान, राष्ट्रीय प्रवक्ता, बीजेपी

गुरु प्रकाश पासवान, राष्ट्रीय प्रवक्ता, बीजेपी

गुरु प्रकाश ने कहा कि इस तरह का बयान उनके मानसिक स्वास्थ्य का परिचय दे रहा है. समाज में हाशिये पर जो लोग हैं, उनका तेजस्वी यादव मजाक बना रहे हैं. अपमान कर रहे हैं, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. तेजस्वी यादव गरीबी और सामाजिक न्याय की बात करते हैं. खुद चार्टर प्लेन में बर्थडे का केक काटते हैं. पिता राष्ट्रीय अध्यक्ष, खुद नेता प्रतिपक्ष, बहन राज्यसभा सांसद है, किसी कमजोर वर्ग के लोगों की भागीदारी उनकी पार्टी में नहीं होती है. गरीबी जाति देखकर नहीं आती है.

ये भी पढ़ें-पीएम ने हमारी बातों को ध्यान से सुना, उम्मीद है जातीय जनगणना कराएगा केंद्र : तेजस्वी

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में जातीय जनगणना की मांग बिहार के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने कीन और बैठक सकारात्मक रही. पीएम मोदी जो भी निर्णय लेंगे सबको स्वीकार होगा, लेकिन जातीय जनगणना के विषय पर अनाप शनाप बयानबाजी नहीं करना चाहिए.

बता दें कि कल PM मोदी से बिहार के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी. इसमें CM नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं अन्य दल के नेता भी मौजूद थे. जातीय जनगणना की मांग सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने की है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना को लेकर कहा था कि कुत्ता-बिल्ली, हाथी-घोड़ा, शेर-सियार, साइकिल-स्कूटर सबकी गिनती होती है. कौन किस धर्म का है, उस धर्म की संख्या कितनी है, इसकी गिनती होती है, लेकिन उस धर्म में निहित वंचित, उपेक्षित और पिछड़े समूहों की संख्या गिनने में क्या परेशानी है? उनकी जनगणना के लिए फॉर्म में महज एक कॉलम ही तो जोड़ना है.

Last Updated : Aug 24, 2021, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details