बिहार

bihar

Bihar politics: 'गृहमंत्री के कार्यक्रम में किसानों की होगी बात, बिहार में कृषि रोड मैप से किसानों को कोई फायदा नहीं'- विवेक ठाकुर

By

Published : Feb 24, 2023, 9:10 PM IST

बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर (BJP Rajya Sabha MP Vivek Thakur) ने आज बीजेपी कार्यालय में प्रेस कॉंफ्रेंस कर बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे कृषि रोड मैप पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह पटना आ रहे हैं, स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती पर कार्यक्रम है और उसमें किसान समागम प्रोग्राम है. मुख्य रूप से इसमें किसानों की स्थिति को लेकर चर्चा होगी. पढे़ं पूरी खबर..

राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर
राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर

बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने बिहार सरकार पर साधा निशाना

पटना:राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुरने बिहार सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह दावे कर रहे हैं कि कृषि रोडमैप के बाद बिहार के किसानों की हालत ठीक हुई है. वहीं दूसरी तरफ किसानों का जो उत्पादन है, वह लगातार घट रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार के कृषि रोड मैप को लेकर जो एनसीएआर ने जो रिपोर्ट दी है उससे स्पष्ट है कि बिहार में किसानों का उत्पादन लगातार घट रहा है.

ये भी पढे़ं-Bihar Politics: 'बिहार नहीं नीतीश पहले पार्टी का समाधान निकालें', विवेक ठाकुर का सीएम पर निशाना

BJP सांसद ने बिहार सरकार पर साधा निशाना :बीजेपी राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि- "अब बिहार सरकार चौथे रोड मैप लाने की तैयारी कर रही है और बिहार में किसानों की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती चली जा रही है और उनका जो उत्पादन है, वह लगातार घट रहा है. जब बिहार में पहला रोड मैप लाया गया था तो उसमें 6000 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. दूसरा कृषि रोड मैप में 1लाख 40 हजार रुपए खर्च किए गए और तीसरा कृषि रोड मैप में ये राशि बढ़कर 1 लाख 54 हजार करोड़ रुपए हो गई लेकिन कृषि दर एकदम गिर गया."

गृहमंत्री के कार्यक्रम में किसानों की होगी बात :राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने बताया की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी भी इसकी समीक्षा नही किए की इतनी बड़ी राशि खर्च कहां की गई. किसानों को इसका फायदा क्यों नहीं मिला? और उल्टे कृषि रोड मैप को लेकर तरह तरह की बात करते हैं. अधिकारी जो डाटा देते हैं उसपर सीधे वो बात करते रहे हैं जबकि किसानों का उत्पादन जो घटा उसपर कभी चर्चा नहीं करते हैं. नीतीश कुमार हमेशा किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने की बात करते है और उसके लिए जो योजना चलाते है वो फिसड्डी साबित हो रही है.

विवेक ठाकुर ने CM नीतीश कुमार पर साधा निशाना :BJP राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि उनको कृषि रोड मैप में खर्च की गई राशि का हिसाब देना होगा. बिहार के किसान अभी भी बदहाल हैं और मुख्यमंत्री चौथे रोड मैप की तैयारी कर रहे हैं जो कहीं से भी उचित नहीं है. बिहार के किसान उनसे ये सवाल तब तक करते रहेंगे जबतक वो कृषि रोड मैप में खर्च किए गए करोड़ों रुपए का हिसाब नही बताएंगे. कल किसान समागम में मुख्य रूप से किसानों के हालत पर चर्चा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details