बिहार

bihar

पटना: रामकृपाल यादव ने सामुदायिक रसोई का किया निरीक्षण, अपनों हाथों से परोसा खाना

By

Published : May 22, 2021, 5:07 PM IST

बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने बिहटा में सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को अपने हाथों से भी खाना परोसा.

BJP MP Ramkripal Yadav
BJP MP Ramkripal Yadav

पटना:बिहटा के राघोपुर स्थित मध्य विद्यालय परिसर में जिला प्रशासन की तरफ से सामुदायिक रसोईकी शुरुआत की गई है. शनिवार को भाजपा से स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव ने सामुदायिक रसोई का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने सबसे पहले खाना बना रहे लोगों से बात की और खाने के बारे में भी जाना. इसके बाद उन्होंने लोगों को अपने हाथों से भी खाना परोसा और लोगों से भी बातचीत की.

यह भी पढ़ें- गोपालगंज : मंत्री जनक राम ने सामुदायिक किचन का किया निरीक्षण

लोगों में काफी खुशी
बता दें कि जिला प्रशासन के आदेश के बाद बिहटा के राघोपुर स्थित मध्य विद्यालय परिसर में प्रतिदिन करीबन 200 से 400 जरूरतमंद और मजदूर वर्ग के परिवार के लिए दो टाइम खाने की व्यवस्था की गई है. इस व्यवस्था से लोग भी काफी खुश हैं. उन्होंने सरकार को भी धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार ने हमारे परिवार और हम लोगों के बारे में भी सोचने का काम किया है. इसलिए यह व्यवस्था काफी सराहनीय है और हम लोग के लिए काफी खुशी की बात है.

सामुदायिक रसोई का निरीक्षण
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सामुदायिक रसोई का निरीक्षण कर रहे हैं और अधिकारियों से भी बात कर रहे हैं. यहां तक सामुदायिक रसोई में जो भी खाने आ रहे हैं, उनसे डायरेक्ट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खाने-पीने के बारे में बात कर रहे हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से हर जिले के प्रखंड स्तर तक सामुदायिक रसोई की शुरुआत की गई है. ताकि इस महामारी के दौरान कोई भी व्यक्ति या जरूरतमंद परिवार भूखा ना सोए.

बिहार सरकार को धन्यवाद
इस मौके पर स्थानीय भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने सामुदायिक रसोई की व्यवस्था से काफी खुश दिखे और बिहार सरकार को धन्यवाद भी दिया. उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से अभी प्रदेश में हालात हैं, इससे खासकर मजदूर वर्ग और जरूरतमंद परिवार काफी प्रभावित हुआ है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन और राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से सामुदायिक रसोई की शुरुआत की गई है. यह व्यवस्था काफी सराहनीय है. इस व्यवस्था से हर परिवार भोजन कर सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details