बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विशेष राज्य के दर्जे पर BJP-JDU में घमासान, BJP सांसद ने कहा- जनता का ध्यान भटका रही जेडीयू

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जेडीयू ने विशेष राज्य का दर्जा का मुद्दा उछाला है जिस पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह का कहना है कि नीतीश सरकार की नाकामियों से जनता का ध्यान भटकाने की जेडीयू कोशिश कर रही है.

By

Published : Nov 19, 2019, 8:40 PM IST

गोपाल नारायण सिंह

नयी दिल्लीःबिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का मुद्दा फिर से गर्मा गया है. जेडीयू ने केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी, जेडीयू के इस मांग पर हमालवर हो गई है. बीजेपी राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह ने जेडीयू पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार के पास अपनी उपलब्धियों के बारे में बताने के लिए कुछ भी नहीं है. अपनी नाकामियों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए जेडीयू फिर से विशेष राज्य का मुद्दा उठा रही है.

'सिस्टम को मजबूत करने की जरूरत'
बीजेपी सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता. उनका कहना है कि बिहार में निवेश करने कोई नहीं आना चाहता. प्रदेश में एक भी बड़ा उद्योग नहीं है. नीतीश सरकार को सिस्टम को मजबूत कर बिहार का विकास करना चाहिए. बीजेपी सांसद ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि विशेष राज्य का दर्जा किसी को नहीं मिल सकता. विकास के लिए जरूरी फंड मुहैया कराया जा रहा है उससे विकास कार्य करें. केंद्र सरकार हर संभव मदद करने को हमेशा तैयार है.

ईटीवी भारत संवाददाता से बातचीत करते बीजेपी सांसद

यह भी पढ़ेंः कैबिनेट बैठक में 10 एजेंडों पर मुहर, भवन निर्माण समेत कई विभागों में 1532 पदों पर होगी भर्ती

केंद्र की योजनाएं बिहार में पड़ी ठप्प
गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाता है तो अन्य छोटे-छोटे राज्य इसकी मांग करेंगे. जिससे यह राष्ट्रीय मुद्दा बन जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार में किसी भी क्षेत्र में काम नहीं हो पा रहा है. केंद्र सरकार की योजनाएं खासकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के जितने काम चल रहे थे सब ठप हो गए हैं. सारे कॉन्ट्रैक्टर भाग गए. वहीं गिट्टी, बालू, सीमेंट नहीं है, जिसके कारण काम ठप्प पड़ा है.

नालंदा सांसद ने लोकसभा में उठाया मुद्दा
बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के करीबी नालंदा से जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने लोकसभा में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले भी विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर चुके हैं. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे को जेडीयू ने फिर से उछाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details