बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'जनता ने पहले ही तेजस्वी को सड़क पर ला दिया है, अब अपने आरोपों पर सफाई दें'

बिहार में बेरोजगारी को मुद्दा बना चुनावी मैदान में उतरा विपक्ष चुनाव बाद भी रोजगार को लेकर सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है. तेजस्वी यादव ने इसको लेकर आंदोलन की बात कह दी है.

By

Published : Nov 23, 2020, 8:08 PM IST

तेजस्वी ने किया आंदोलन का ऐलान
तेजस्वी ने किया आंदोलन का ऐलान

पटना: पूर्व डिप्टी सीएम सह राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी को अल्टीमेटम दिया है कि 1 महीने में 19 लाख रोजगार देने का वादा यदि पूरा नहीं किया गया तो उनकी पार्टी सड़क पर उतरेगी. उनके इस बयान बर बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने पलटवार करते हुए कहा कि जनता ने पहले ही उन्हें सड़क पर ला दिया है.

बीजेपी विधायक ने कहा कि जनता ने उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बाकी, हमने लोगों से जो वादा किया है उसे पूरा करेंगे. इसके साथ ही सरावगी ने पूछा कि तेजस्वी बताएं चार्जशीटेड बेल पर हैं, उन्हें नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी संभालनी चाहिए या नहीं.

बिहार में रोजगार बना मुद्दा
बिहार में रोजगार को लेकर सियासत अभी भी थम नहीं रही है. तेजस्वी यादव ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद मीडिया से बातचीत में बीजेपी को चेतावनी दी कि यदि 1 महीने में 16 लाख रोजगार देने का वादा जमीन पर नहीं उतरा तो आंदोलन शुरू कर देंगे. इसके साथ तेजस्वी ने नीतीश कुमार से मेवालाल सहित गंभीर आरोप से घिरे मंत्रियों को लेकर सफाई देने की मांग की. तेजस्वी यादव के हमले के बाद बीजेपी और जदयू नेताओं ने पलटवार किया है.

पटना से अविनाश की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें :RS उपचुनाव: रेस में सुमो और शाहनवाज, चिराग अपनी मां को भेजना चाहते हैं राज्यसभा!

बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने तो यहां तक कह दिया कि तेजस्वी बताएं चार्जशीट और बेल पर होने वाले को नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठना चाहिए या नहीं, बीजेपी विधायक ने यह भी कहा कि जब भी बिहार के लोग विपत्ति में होते हैं. चाहे वो कोरोना का समय हो या बाढ़ का. उस समय तेजस्वी यादव कहां चले जाते हैं, ये भी उन्हें बताना होगा. सरावगी ने कहा कि जनता ने पहले ही उन्हें सड़क पर ला दिया है. नीतीश सरकार ने भ्रष्टाचार को लेकर एक लकीर खींच दी है. मेवालाल पर आरोप लगा, तो उनसे तत्काल इस्तीफा ले लिया गया लेकिन अपने ऊपर लगे आरोपों पर तेजस्वी क्या कुछ कदम उठाएंगे, ये भी वो बताएं.

शीतकालीन सत्र
विधानसभा का सत्र छोटा है और अभी 24 नवंबर तक सभी सदस्यों को शपथ दिलाने का कार्य होगा. लेकिन पहले दिन ही विपक्ष हमलावर दिखा जहां कांग्रेस और माले के सदस्यों ने वैशाली में महिला को जला देने की घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा तो वही तेजस्वी यादव ने भ्रष्टाचार और रोजगार के मुद्दे पर नीतीश सरकार पर हमला बोला और चेतावनी भी दी। दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। ऐसे में इस सत्र की कार्यवाही आगे हंगामेदार होना तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details