बिहार

bihar

...तो बीजेपी विधायक ने नहीं मानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बात!

By

Published : Apr 20, 2020, 9:26 AM IST

अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लॉकडाउन के दौरान कोटा से छात्रों को लाने का विरोध कर रहे हैं, तो बीजेपी के विधायक खुद पास बनवाकर अपनी बेटी को लाने कोटा पहुंच गए और और वापस आ गए. ऐसे में सवाल उठ रहे है कि बीजेपी विधायक ने नीतीश कुमार की बात नहीं मानी.

बिहार की ताजा खबर
बिहार की ताजा खबर

पटना: देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच विशेष पास से बीजेपी विधायक अनिल सिंह अपने बेटी को कोटा से सड़क मार्ग के द्वारा बिहार लेकर आ गए. इस पर बीजेपी विधायक ने सफाई देते हुए कहा कि मेरा बेटी कोटा में परेशान थी. मैंने सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपनी बेटी को वहां से लाया हूं. मैंने एक पिता की जिम्मेदारी निभाई है.

नीतीश ने की थी यूपी सरकार की आलोचना
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जब कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के छात्रों को लाने के लिए बसें भेजी थीं, तो बिहार के मुख्यमंतरी नीतीश कुमार ने इसकी आलोचना की थी. तब नीतीश कुमार ने कहा था कि ऐसा करना लॉकडाउन की मर्यादा के खिलाफ होगा. नीतीश कुमार ने कहा था कि देश के कोने-कोने में लोग फंसे हुए हैं, अगर उनकी मांग पर सभी राज्य से उन्हें यहां लाने लगें तो लॉकडाउन का मजाक उड़ जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग ही हमें बचा सकता है.

इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो संदेश जारी कर बिहार से बाहर फंसे लोगों से अपील की थी कि जो जहां हैं. वहीं बने रहें. घबराने की कोई जरूरत नहीं है. सरकार सभी को हर संभव मदद पहुंचा रही है. आप आपदा केंद्र पर संपर्क कर परेशानी से मुक्त हो सकते हैं. ऐसे में अगर बीजेपी विधायक की बेटी हो या कोई अन्य परेशानी के समय में उसे आपदा केंद्र से संपर्क करना चाहिए.

क्या बोले सीएम और बीजेपी विधायक

तेजस्वी ने भी किया नीतीश पर हमला
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर लिखा- 'बिहार के मुख्यमंत्री यूपी के मुख्यमंत्री को कह रहे थे कि उन्हें कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए बसें नहीं भेजनी चाहिए थी. दूसरी तरफ अपने विधायक को गोपनीय तरीके से उनकी बेटी को वापस लाने की अनुमति दे रहे थे, बिहार में ऐसे अनेकों वीआईपी और अधिकारियों को पास निर्गत किए गए. फंसे बेचारा गरीब.'

तेज प्रताप ने CM को दी चेतावानी
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने इस लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर आम और खास के बीच फर्क किया गया तो महाभारत होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details