बिहार

bihar

'सरकार को रसातल में ले जाने की हर दिन बन रही रणनीति'.. BJP विधायक पवन जायसवाल का बयान

By

Published : Dec 16, 2022, 10:52 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मुआवजा नहीं देने की बात पर बीजेपी विधायक पवन जायसवाल (BJP MLA Pawan Jaiswal) ने कहा कि हम लोग सरकार को रसातल में ले जाने के लिए हर दिन रणनीति तैयार करेंगे. सदन के अंदर हम लोगों का माइक बंद कर दिया जाता है कैमरा बंद कर दिया जा रहा है तो ऐसे में विकल्प क्या था. पढ़ें पूरी खबर..

बीजेपी विधायक का सीएम नीतीश कुमार पर हमला
बीजेपी विधायक का सीएम नीतीश कुमार पर हमला

बीजेपी विधायक का सीएम नीतीश कुमार पर हमला

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में छपरा शराबकांडके बाद सियासी उथल-पुथल मची है. सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से बयानबाजियों का दौर जारी है. इसी बीच बीजेपी के विधायक पवन जायसवाल (BJP MLA attacks CM Nitish Kumar) ने कहा कि हम लोग सरकार को रसातल में ले जाने के लिए हर दिन रणनीति तैयार करेंगे. उनका कहना है सदन के अंदर हम लोगों का माइक बंद कर दिया जाता है कैमरा बंद कर दिया जा रहा है तो ऐसे में विकल्प क्या था. इसलिए राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन दिया.

ये भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव बोले- 'विपक्ष का सदन को गुमराह करके काम नहीं चल सकता'

सदन में जमकर हंगामाःविधानसभा में जहरीली शराब से मौत का मामला आज भी गूंजा. बीजेपी के सदस्यों ने सदन में जमकर हंगामा किया और आज राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन भी दिया है. वहीं मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया है कि जहरीली शराब से मौत मामले में सरकार मुआवजा नहीं देगी. इस पर बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि दमनकारी नीति में हम लोगों को लगा कि राजभवन जाकर राष्ट्रपति शासन की मांग करनी चाहिए और हम लोगों ने ज्ञापन दिया है. राज्यपाल ने भी कहा है कि मजबूती से आप लोगों की मांग केंद्र को भेजेंगे.


पीड़ितों के लिए सीएम की आत्मीयता कहां चली गईः पवन जायसवाल ने कहा कोई दारू पीकर एक्सीडेंट करता है तो उसको भी 500000 मिलता है. आखिर दारू बाहर से आ कहां से रहा है. थाना के बगल में स्प्रीट का टैंकर कहां से आ गया. मुख्यमंत्री के इस बयान पर कि मुआवजा नहीं देंगे. बीजेपी विधायक ने कहा कि पहले तो पंचायत स्तर तक दुकान खोलवा दिये, लेकिन हम लोग शराब खोलने की बात ही नहीं कर रहे हैं. पीने से लोगों की मौत हुई है और उनके छोटे बच्चे हैं, विधवा है तो उनके लिए आत्मीयता कहां चली गई. सीएम कह रहे हैं कि मुआवजा किस बात का देंगे.

गुजरात को कोसने से पहले वहां के विकास को भी देख लेंःमुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में भी जहरीली शराब से मौत हुई है. इसकी चर्चा करने पर पवन जायसवाल ने कहा कि गुजरात से बिहार की तुलना क्यों कर रहे हैं. गुजरात में कितनी फैक्ट्री है यह भी बताना चाहिए. गुजरात में कितने एयरपोर्ट हैं. बिहार के ही हजारों लोग सिर्फ सूरत में काम करते हैं. बीजेपी विधायक ने कहा कि हम लोगों से अलग हुए हैं तब से सब कुछ गड़बड़ हो गया है. हम लोगों के साथ रहते हैं तो सद्बुद्धि वाला काम करते हैं. राजभवन मार्च के बाद अब बीजेपी की आगे क्या रणनीति रहेगी. इस पर पवन जायसवाल का कहना है कि हम लोग सरकार को रसातल में ले जाने के लिए हर दिन रणनीति तैयार करेंगे.



"सदन के अंदर जब हमलोग अपनी आवाज रखना चाहते हैं तो माइक और कैमरा बंद कर दिया जाता है. ऐसे में क्या किया जाए. सूबे में शराब पीकर लोग मर रहे हैं और सीएम कहते हैं जो शराब पीएगा वो मरेगा. मरने वालों के परिवार को मुआवजा नहीं मिलेगा. जब शराबबंदी है तो कैसे शराब बिकर रहा है. ऐसे में जो लोग शराब पीककर मर जा रहे हैं तो मुआवजा मिलना चाहिए. क्योंकि शराब नहीं बिके यह तो सरकार की जिम्मेवारी है और सीएम कहते हैं मुआवजा नहीं मिलेगा"- पवन जायसवाल, विधायक, बीजेपी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details