बिहार

bihar

बीजेपी विधायक ने राजद विधायक पर लगाया आर्य समाज की संपत्ति हड़पने का आरोप, पढ़िये क्या है मामला

By

Published : Dec 12, 2022, 10:57 PM IST

बीजेपी के दीघा विधायक संजीव चौरसिया (BJP MLA Sanjeev Chaurasia) ने बिहार राज्य आर्य प्रतिनिधि सभा के कार्यालय पर आरजेडी विधायक भाई बीरेंद्र द्वारा जबरदस्ती कब्जा करने का आरोप लगाया है. संजीव चौरसिया ने कहा कि राजद विधायक ने अपने लोगों द्वारा 10 दिसंबर को बिहार राज्य आर्य प्रतिनिधि सभा के कार्यालय पर कब्जा करने के नीयत से तोड़-फोड़ करवाया और कब्जा कर लिया.

संजीव चौरसिया
संजीव चौरसिया

बीजेपी के दीघा विधायक संजीव चौरसिया का राजद विधायक पर आरोप.

पटना : बिहार राज्य आर्य प्रतिनिधि सभा के कार्यालय पर आरजेडी विधायक भाई बीरेंद्र द्वारा जबरदस्ती कब्जा (bhai Birendra accused of grabbing property) करने का आरोप बीजेपी के दीघा विधायक संजीव चौरसिया ने लगाया है. संजीव चौरसिया ने कहा कि पटना उच्च न्यायालय में दायर दो केस अभी तक लंबित है, फिर भी कानून को ताक पर रख कर राजद विधायक ने अपने लोगों द्वारा 10 दिसंबर को बिहार राज्य आर्य प्रतिनिधि सभा के कार्यालय पर कब्जा करने के नीयत से तोड़-फोड़ करवाया और कब्जा कर लिया.

इसे भी पढ़ेंःकल का जनसंघ और आज का BJP-RSS अंग्रेजों की मुखबिरी करता था : भाई बिरेंद्र


पदाधिकारी के साथ बैठकः इस मामले पर विधायक डॉ संजीव चौरसिया की अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर एवं थाना प्रभारी कदमकुआं के साथ बैठक हुई. उक्त बैठक में प्रशासन ने आश्वस्त किया कि कहीं भी किसी भी प्रकार का कोई कब्जा नहीं होगा. 11 दिसंबर को पुनः राजद विधायक भाई वीरेन्द्र के लोगों ने बिहार राज्य आर्य प्रतिनिधि सभा के कार्यालय एवं अतिथिशाला पर कब्जा करने के नीयत से तोड़-फोड़ की.


कोर्ट में भी चुनौती दीः संजीव चौरसिया ने कहा कि आर्य समाज के प्रधान के रूप में निबंधन विभाग ने मुझे लिखित पत्र दिया है. विगत 60वर्षों से आर्य समाज के प्रधान के रूप में जितने भी विद्यालय है सब का देखरेख कर रहा हूं. बीच में ही शिक्षा विभाग ने एक पत्र यह कह कर लिखा है कि बिहार में आर्य समाज के प्रधान का कार्य भाई बिरेंद्र जो देखते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में महागठबंधन सरकार आने के बाद दबाव बनाकर राजद विधायक भाई बिरेंद्र ने विभाग से पत्र लिखवाया है. इसको लेकर कोर्ट में भी चुनौती दी गयी है. फिलहाल जो हालात है इससे स्पष्ट है कि राजद विधायक भाई वीरेंद्र आर्य समाज की संपत्ति है उसे कहीं ना कहीं बर्बाद करना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ेंः 'अग्निपथ' के खिलाफ विधानसभा में विपक्ष का प्रदर्शन, बोले भाई बिरेंद्र -'JDU भी दे हमारा साथ'

राजनीतिक रंग देने की कोशिशः सजीव चौरसिया ने कहा कि आर्य समाज द्वारा जो भी विद्यालय चलाए जा रहे हैं वह शिक्षा विभाग के नियम के अनुसार ही कार्य कर रहे हैं. बावजूद इसके राजद विधायक भाई बिरेंद्र दबाव बनाकर आर्य समाज के संपत्ति को पूरी तरह से हड़प कर लेना चाहते हैं. जिसे मैं होने नहीं दूंगा. उन्होंने कहा कि आर्य समाज गरीबों के लिए काम करता है और आर्य समाज के द्वारा जो विद्यालय चलाया जा रहा है उसमें गरीब के बच्चे पढ़ते हैं. इसीलिए हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि ऐसे मामले में दखलअंदाजी नहीं करें. कभी भी आर्य समाज से जुड़ा हुआ जो संस्था है उसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश ना करें.

'आर्य समाज द्वारा जो भी विद्यालय चलाए जा रहे हैं वह शिक्षा विभाग के नियम के अनुसार ही कार्य कर रहे हैं. बावजूद इसके राजद विधायक भाई बिरेंद्र दबाव बनाकर आर्य समाज के संपत्ति को पूरी तरह से हड़प कर लेना चाहते हैं. जिसे मैं होने नहीं दूंगा'-संजीव चौरसिया, बीजेपी विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details