बिहार

bihar

Bihar Politics: 'युवाओं को ठगने का काम कर रही सरकार'.. रोजगार के मुद्दे पर विधान परिषद में BJP का हंगामा

By

Published : Mar 2, 2023, 4:43 PM IST

रोजगार के मुद्दे पर (Issue Of Employment) विधान परिषद में बीजेपी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. बिहार विधान परिषद में बीजेपी के सदस्यों ने रोजगार के मुद्दे को लेकर जमकर प्रदर्शन करते हुए कहा कि महागठबंधन की सरकार युवाओं को ठगने का काम कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

रोजगार के मुद्दे पर बीजेपी सदस्यों का हंगामा
रोजगार के मुद्दे पर बीजेपी सदस्यों का हंगामा

रोजगार के मुद्दे पर विधान परिषद में बीजेपी सदस्यों का हंगामा

पटना:बिहार विधानमंडल के बजट सत्र (Budget Session Of Bihar Legislature) का आज चौथा दिन है. आज भी विपक्षी सदस्यों ने कई मुद्दे को लेकर विधान परिषद में जमकर हंगामा किया. बिहार विधान परिषद में बीजेपी के सदस्यों ने सरकार को रोजगार के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि महागठबंधन की सरकार रोजगार को वादे कर कर सत्ता में आई थी. आज वही सरकार युवाओं को ठग रही है. विधान परिषद के नेता विपक्ष सम्राट चौधरी (Leader Of Opposition Samrat Chowdhary) ने कहा कि पूरे देश में बीजेपी की लहर है.

ये भी पढ़ें-Bihar Budget Session: संजय सरावगी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर वाम दलों का प्रदर्शन, महबूब आलम को कहा था अपशब्द

नेता विपक्ष ने बिहार सरकार पर साधा निशाना :बिहार विधान परिषद में नेता विपक्ष सम्राट चौधरी ने बिहार सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि-"आज भी जो चुनाव परिणाम आ रहे हैं उससे स्पष्ट है कि जनता, भारतीय जनता पार्टी के साथ है. बिहार में महागठबंधन की सरकार है और युवाओं को लगातार ठगने का काम यह सरकार कर रही है. यह सरकार पहले कही थी की 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे लेकिन सदन के अंदर जो शिक्षक अभ्यर्थी को भर्ती करने की बात कही गई थी, आज तक वह भी नहीं पूरा कर पा रही है."

विधान परिषद में बीजेपी सदस्यों का हंगामा :बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि सदन के अंदर शिक्षा मंत्री ने कहा था कि टीईटी उत्तीर्ण जो भी अभ्यर्थी हैं उन्हें सीधे शिक्षक पद पर बहाल किया जाएगा लेकिन देखिए अभी तक सातवें चरण के शिक्षक अभ्यर्थी को लेकर छात्र हंगामा कर रहे हैं. सरकार लेकिन उसका जवाब तक नहीं दे पा रही है. उन्होंने कहा कि कई विभाग में रिक्तियां हैं और उसको लेकर घोषणा कर दी जाती है लेकिन उसे भरा नहीं जा रहा है. बीएसएससी के प्रश्न पत्र लीक हो जाते हैं.

सम्राट चौधरी ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा :बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने कहा किबहुत दुर्भाग्य की बात है की लोग तैयारी करते हैं और प्रश्न पत्र लीक हो जाते हैं. कई मुद्दे पर सरकार पूरी तरह से विफल है और युवाओं को ठगने का काम बिहार की सरकार कर रही है. उसी को एक्सपोज करने के लिए आज हम लोग बाहर निकल कर रहे हैं. सरकार को इस मुद्दे पर जवाब देना होगा. उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के मुद्दे पर भटका रही है.

"रोजगार के नाम पर युवाओं को ठग रही सरकार" : विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि सरकार कह रही है कि हम नौकरियां देंगे लेकिन आप खुद देख लीजिए होमगार्ड की बहाली शुरू हुई, आधे लोगों को बहाल कर दिया गया, आधे लोगों को ऐसे ही सड़क पर छोड़ दिया गया है. शिक्षकों को कहा गया कि उन्हें बहाल करेंगे लेकिन अभी तक शिक्षक अभ्यर्थी सड़क पर मारे-मारे फिर रहे हैं. आखिर कब तक युवाओं को ठगने का काम यह सरकार करेगी और इसका जवाब हम सदन में सरकार से जानना चाहते हैं. यही कारण है कि हम लोग महागठबंधन के सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि कम से कम किसान, गरीब और युवाओं के मुद्दे पर उन्होंने जो वादा किया है, उसे वह पूरा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details