बिहार

bihar

By

Published : Apr 12, 2022, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

बाबू वीर कुंवर सिंह जयंती की तैयारियों में जुटी बीजेपी, केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने की समीक्षा बैठक

बिहटा में बीजेपी जिला ग्रामीण की बैठक (BJP Meeting in Bihta) का आयोजन किया गया. जिसमें केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय शामिल हुए. बैठक में वीर कुंवर सिंह जयंती की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई. साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए. पढ़ें पूरी खबर...

बिहटा में भाजपा जिला ग्रामीण की बैठक
बिहटा में भाजपा जिला ग्रामीण की बैठक

पटना:राजधानी पटना से सटे बिहटा में बीजेपी जिला ग्रामीण की बैठक आयोजित की गई. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय शामिल हुए. बैठक में बाबू वीर कुवंर सिंह जयंती (Veer Kunwar Singh Jayanti) की तैयारियों को लेकर समीक्षा की गई. इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने वाले हैं. इस अवसर को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. इस कड़ी में आगामी 23 अप्रैल को बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती मनाने का भी फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें:महापुरुषों की जयंती के बहाने वोट बैंक को साधने की कोशिश में BJP

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह होंगे शामिल:उन्होंने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह ने सन् 1857 की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. ऐसे में बीजेपी ने उनकी जयंती को विजय जयंती के रूप में मनाने का फैसला किया है. जिसमें देश के गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. बता दें कि बीजेपी आगामी 23 अप्रैल को भोजपुर जिले के जगदीशपुर में देश के आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती मना रही है. जिसकी तैयारी को लेकर भाजपा पटना जिला ग्रामीण के तरफ से बैठक का आयोजन किया गया था.

तिरंगा झंडा लेकर पहुंचेंगे कार्यकर्ता: बैठक में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh ) भी शामिल हुए थे. उन्होंने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह की जंयती आगामी 23 अप्रैल को भव्य तरीके से आयोजन किया जाएगा, जो पूरे देश में एक मिसाल कायम करेगा. उस दिन इतिहास एक बार फिर से दोहराया जाएगा. उस दिन सभी लोग पार्टी का झंडा ना लेकर राष्ट्रीय तिरंगा अपने साथ लेकर कार्यक्रम में आएंगे और यह एक विश्व रिकॉर्ड बनेगा. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोग शामिल होंगे. जिसकी तैयारी चल रही है.

केन्द्रीय राज्यमंत्री का जोरदार स्वागत:इससे पहले बैठक में शामिल होने आए केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी भी मौजूद थे. बैठक की शुरूआत दीप प्रज्जवन से किया गया. इसके अलावा बैठक में भाजपा पटना जिला ग्रामीण के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार, मंडल अध्यक्ष राजेश कुमार, पूर्व विधायक राम जन्म शर्मा के अलावा पटना जिला ग्रामीण के भाजपा के कार्यकर्ता एवं भाजपा महिला मोर्चा के भी कार्यकर्ता मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:ज्योतिबा फुले के जयंती समारोह में नहीं पहुंचे नीतीश के कोई भी मंत्री, लोग बोले- 'यह उनके समाज का अपमान'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details