बिहार

bihar

BJP नेताओं ने सुनी PM के 'मन की बात', बोले- 'अब हम विश्व गुरु होने के मुहाने पर खड़े हैं'

By

Published : Mar 27, 2022, 3:15 PM IST

पटना स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम को सुना. पीएम के मन की बात सुनने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (BJP State President Sanjay Jaiswal) ने कहा कि पीएम के कार्यक्रम का लोगों को इंतजार रहता है. पढ़ें पूरी खबर..

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित कई नेताओं ने सुना प्रधानमंत्री के मन की बात
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित कई नेताओं ने सुना प्रधानमंत्री के मन की बात

पटना:राजधानी पटना स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में रविवार को प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम (Prime Minister Mann Ki Baat Program) को सुना. मन की बात कार्यक्रम के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम का इंतजार बीजेपी के कार्यकर्ता और पूरे देश की जनता को रहता है.

ये भी पढे़ं-BJP Office में नेताओं ने सुनी PM मोदी की 'मन की बात'

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज जिन बातों की चर्चा अपने कार्यक्रम में की. उसमें निर्यात की बातें सबसे महत्वपूर्ण है. आज प्रधानमंत्री ने यह बताया कि भारत 30 लाख करोड़ से ज्यादा मूल्य के वस्तुओं का निर्यात पूरे विश्व में करता है. इससे स्पष्ट हो रहा है कि भारत में कृषि क्षेत्र में भी बहुत बड़ी क्रांति हुई है. क्योंकि भारत का कटहल सहित कई फल अब अमेरिका और इंग्लैंड जाने लगा है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारत में कृषि क्षेत्र में उत्पादन काफी बढ़ा है. उसका परिणाम सामने देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पीआईएल सहित कई बातों की चर्चा की और कहा कि आयुर्वेदिक दवा, जो भारत में निर्मित किए जाते हैं. वह भी 22 हजार करोड़ से ज्यादा मूल्य का विदेशों में निर्यात किया जा रहा है, जो देश के लिए शुभ संकेत है.

संजय जायसवाल ने कहा कि आयुर्वेदिक दवाएं जो बाहर भी निर्यात की जा रही हैं. उसको लेकर जो कंपनी है, उन्हें विभिन्न भाषाओं में भी उत्पाद के नाम उल्लेख करने की सलाह दी गई है, जो कि अच्छी बात है. उन्होंने साफ-साफ कहा कि जिस तरह कृषि क्षेत्र में देश आगे बढ़ रहा है. इससे ये स्पष्ट है कि भारत विश्व गुरु बनने की राह पर चल पड़ा है और कहीं न कहीं वर्ष 2047 आते-आते भारत फिर से विश्व गुरु बन जाएगा.

ये भी पढे़ं-बोले मंत्री अमरेन्द्र सिंह- 'जातीय जनगणना गैर जरूरी, मांझी क्या कहते हैं मुझे मतलब नहीं'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details