बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर BJP नेताओं की 4 घंटे तक मैराथन बैठक

बिहार विधानसभा चुनाव में मतदाताओं ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भरोसा जताया और जदयू-भाजपा के साथ एनडीए पूर्ण बहुमत से सत्ता में लौट आया. जदयू, भाजपा, वीआइपी और हम पार्टियों का एनडीए 125 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की.

By

Published : Nov 11, 2020, 8:05 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 9:56 AM IST

patna
मुख्यमंत्री आवास से निकले बीजेपी नेता

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक एनडीए ने 125 सीटें जीती हैं, जो बहुमत के लिए जरूरी 122 सीटों से तीन अधिक है. वहीं महागठबंधन ने 110 सीटों पर जीत हासिल की है. इस चुनाव में 75 सीटों को जीतकर RJD सबसे बड़ी पार्टी बनी है. वहीं 74 सीट जीतकर BJP दूसरी सबसे बड़ी गई है.

मुख्यमंत्री आवास से निकले बीजेपी नेता

4 घंटों तक चली मैराथन बैठक

बिहार विधानसभा चुनाव के मतगणना में रुझान के आगे बढ़ने के साथ ही बीजेपी नेता मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे प्रमुख रूप से इस बैठक में मौजूद थे. लगातार 4 घंटों तक मुख्यमंत्री और जदयू नेताओं के साथ इनलोगों ने बैठक की.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री आवास से निकले बीजेपी नेता

एनडीए की सरकार पर भरोसा

बैठक में क्या बातें हुई ये तो सामने नहीं आ पायी, ना हीं किसी बीजेपी नेताओं ने इसकी जानकारी दी. लेकिन माना जा रहा है कि सरकार के स्वरूप को लेकर इन नेताओं की बातचीत हुई होगी. क्योंकि बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव भी इस बैठक में मौजूद थे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई सीटों पर भी इन नेताओं के बीच चर्चा हुई है. साथ ही नई सरकार बनाने को लेकर भी रणनीति पर भी चर्चा हुई है. निश्चित तौर पर मतगणना में एनडीए को जादुई आंकड़े मिले हैं और सरकार बनानी है इसपर इस बैठक में महत्वपूर्ण चर्चा होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Last Updated : Nov 14, 2020, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details