बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले BJP विधायक संजय सरावगी- देश के लिए सही नहीं है दो तरह का संविधान

संजय सरावगी ने कहा कि देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि इस पर विचार हो और इसीलिए हमने इसे अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया है.

By

Published : Jun 29, 2019, 9:43 AM IST

बीजेपी के विधायक संजय सरावगी से बातचीत करते हुए संवाददाता अविनाश

पटनाः 370 को लेकर बिहार में राजनीति गरमाने लगी है. उप मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने 370 को लेकर नीतीश कुमार से नरम रुख अपनाने का अनुरोध किया है. इस पर बीजेपी और जदयू नेताओं के बयान भी आने शुरू हो गए हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक संजय सरावगी ने साफ कहा कि देश में दो तरह के संविधान नहीं लागू हो सकते. जम्मू कश्मीर के लिए अलग और देश के अन्य हिस्सों के लिए अलग संविधान कैसे हो सकता है.

'हमारे घोषणा पत्र में भी 370 शामिल'
बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा कि हम लोगों ने घोषणा पत्र में भी 370 और 35A हटाने का जिक्र किया था और देश की आम आवाम की भी यही इच्छा है. इस पर समीक्षा हो. लेकिन जदयू अलग पार्टी है उसका अपना विचार है. देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि इस पर विचार हो और इसीलिए सुशील मोदी ने देश हित में इसपर विचार करने के लिए कहा है.

बीजेपी के विधायक संजय सरावगी से बातचीत करते हुए संवाददाता अविनाश

मेरा तो पुराना स्टैंड है- नीतीश कुमार
इस सवाल पर कि जदयू और बीजेपी के बीच इस 370 पर तकरार बढ़ सकती है तो संजय सरावगी ने कहा कि हम लोग एनडीए में मजबूती के साथ हैं. किसी तरह का टकराव नहीं होने वाला है. 370 पर सुशील मोदी के आग्रह पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा के अपने चेंबर में पत्रकारों से बिना कैमरे के बातचीत में कहा कि मेरा तो पुराना स्टैंड है.

तेजस्वी यादव पर कसा तंज
वहीं, तेजस्वी यादव के गायब रहने पर संजय सरावगी ने तंज कसते हुए कहा कि नेता विरोधी दल कहां है? लंदन में हैं कि सिंगापुर में हैं. स्वस्थ हैं कि कष्ट में हैं हम लोगों को चिंता हो रही है. लेकिन पार्टी के लोग कुछ बता नहीं रहे हैं. संजय सरावगी ने तेजस्वी यादव के मानसून सत्र शुरू होने के बावजूद नहीं पहुंचने पर कहा कि अब तो उनकी चिंता हो रही है. यह पूछने पर कि सरकार को अपने नेता विरोधी दल की चिंता है या नहीं, सरागवी ने कहा कि पहले पार्टी के लोग तो बताएं हम लोग को तो चिंता है ही इसलिए तो हम लोग बोल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details