बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Darbhanga Blast: बोले बीजेपी नेता, 'बिहार के खिलाफ हो रही है साजिश'

बीजेपी (BJP) ने दरभंगा रेलवे स्टेशन (Darbhanga Railway Station) पर पार्सल में हुए ब्लास्ट को साजिश करार दिया है. बिहार बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कुछ गुट बिहार के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

पटना
पटना

By

Published : Jun 19, 2021, 10:11 AM IST

पटना:दरभंगा रेलवे स्टेशन(Darbhanga Railway Station)पर एक पार्सल में हुए विस्फोट पर अब सियासत गर्म हो चुकी है. बीजेपी (BJP) ने इसे बिहार (Bihar) के खिलाफ साजिश करार दिया है.

बीजेपी प्रवक्ता (BJP spokesperson) विनोद शर्माका कहना है कि सिकंदराबाद (Secunderabad) से यह पार्सल किसने भेजा है, इसका खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन मोहम्मद सूफियान के नाम से पार्सल भेजा गया था. पुलिस पूरे मामले का जांच कर रही है.

एनडीए सरकार पूरी तरह सतर्क
उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार (NDA Government) पूरी तरह से सतर्क है. कुछ दिनों के भीतर सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. मामले में संलिप्त सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Darbhanga Blast: इंडियन मुजाहिदीन का गढ़ रहा है दरभंगा, ब्लास्ट से उठ रहे कई सवाल

'बिहार और हमारी सरकार के खिलाफ कुछ लोग साजिश कर रहे हैं. पूरे देश में इस तरह की साजिश चल रही है. एक दो ग्रुप हैं जो यह साजिश रच रहे हैं. जल्द ही सभी अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी'.- विनोद शर्मा, भाजपा प्रवक्ता

बता दें कि गुरुवार को दरभंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर यह धमाका हुआ था. विस्फोट के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई थी. बता दें कि कपड़े के एक बंडल में यह विस्फोट हुआ था.

सिकंदराबाद से दरभंगा पहुंचा था बंडल
जानकारी के अनुसार, जिस कपड़े के बंडल में विस्फोट हुआ, वह सिकंदराबाद-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (Secunderabad-Darbhanga Special Express Train) से दरभंगा पहुंचा था. इसे सिकंदराबाद से दरभंगा के किसी सुफियान नामक व्यक्ति के लिए बुक कराया गया था.

ट्रेन प्लेटफार्म संख्या चार पर आई थी और वहां से कुली बंडल को उतारकर प्लेटफार्म नंबर एक पर बने ओवर ब्रिज के पास लेकर आए थे. जैसे ही कुली ने इसे जमीन पर रखा इसमें विस्फोट हो गया.

मामले की चल रही है जांच
घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों ने घटनास्थल को कवर कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी. घटना की जांच करने समस्तीपुर से रेल डीएसपी अनिल कुमार मिश्रा भी पहुंचे.

रेल डीएसपी अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि ये बंडल सिकंदराबाद से दरभंगा पहुंचा था. इस बंडल के भीतर एक शीशी रखी हुई थी, जिसकी वजह से यह विस्फोट हुआ है. मामले की जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि इस बात की तफ्तीश की जा रही है यह कोई विस्फोटक था या केमिकल.

यह भी पढ़ें: Darbhanga Blast का तेलंगाना कनेक्शन: सुफियान के लिए बुक कराया गया था पार्सल, जांच के लिए दरभंगा जीआरपी प्रभारी सिकंदराबाद रवाना

मुजफ्फरपुर रेल एसपी कर रहे हैं मॉनिटरिंग
रेल डीएसपी ने कहा कि सुफियान नामक एक व्यक्ति के लिए यह बंडल बुक किया गया है. उसका पता बंडल पर नहीं है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस व्यक्ति के बारे में पता कर रही है. पता चलने के बाद उससे पूछताछ होगी. उन्होंने कहा कि इस मामले से उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है और मुजफ्फरपुर रेल एसपी इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details