बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बोले आरके सिन्हा- इलेक्ट्रिक वाहनों का करें इस्तेमाल

पेट्रोल डीजल के दाम पर बीजेपी नेता आरके सिन्हा ने कहा कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों का इस्तेमाल करें. वहीं, दूसरी ओर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते कीमतों को लेकर विपक्ष हमलावर है.

By

Published : Feb 18, 2021, 8:09 PM IST

आरके सिन्हा
आरके सिन्हा

नयी दिल्ली/पटना:बीजेपी के वरिष्ठ नेता आरके सिन्हा ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार बयान का समर्थन किया है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे हम सभी को डीजल और पेट्रोल वाहनों की जगह इलेक्ट्रिक गाड़ियों का इस्तेमाल करना चाहिए.

पढ़ें:पटना जंक्शन के समांतर 5 प्लेटफार्म वाले जंक्शन को 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य, अतिक्रमण बड़ी चुनौती

पेट्रोल-डीजल पर क्या बोले आरके सिन्हा
उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मेरे आवास पर जो भी गाड़ियां है. वह बैट्री से चलने वाली है. रातभर चार्ज करने के बाद उसे दिनभर इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर देते हुए सभी से इस्तेमाल करने की अपील की. साथ ही सोलर चार्जर का भी जिक्र किया.

सोलर पैनल का करें प्रयोग
बीजेपी नेता ने कहा सोलर पैनल के जरिए बैटरी चार्ज करें और उसी बैटरी का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से जहां पर बिजली नहीं भी आती है या कम आती है तो वहां पर भी इसका इस्तेमाल हो सकता है. भविष्य में ये ही एक विकल्प है.

पढ़ें:पटना पहुंचते ही डैमेज कंट्रोल में जुटे तेजस्वी! जगदानंद सिंह से बंद कमरे में बात

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम
दरअसल ना सिर्फ बिहार बल्कि देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग पर बहस हो रही है. विपक्ष मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहा है तो दूसरी तरफ एनडीए के नेता सफाई देने में लगे हुए हैं. आरके सिन्हा और सीएम नीतीश ने जनता को इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रोनिक गाड़ियों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details