बिहार

bihar

BJP नेता का दावा- '2031 तक भारत बनेगा दुनिया का दूसरा आर्थिक महाशक्ति'

By

Published : Feb 20, 2020, 6:34 PM IST

बीजेपी नेता राजीव रंजन ने कहा कि भारत अब आर्थिक मामलों में आगे निकल रहा है. उन्होंने कहा कि साल 2031 तक भारत दूसरे नंबर पर होगा.

राजीव रंजन
राजीव रंजन

पटना: विश्व में भले ही आर्थिक मंदी का दौर है लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था पटरी पर है. ये बयान बीजेपी के नेता राजीव रंजन का है. बीजेपी नेता राजीव रंजन ने दावा किया कि 2031 के बाद भारत की अर्थव्यवस्था मामले में दूसरे नंबर पर होगा. आज की तारीख में हमने कई विकसित देशों को पीछे छोड़ा है.

राजीव रंजन ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था ब्रिटेन से मजबूत आर्थिक मंदी के दौर में भारत की अर्थव्यवस्था अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रही है. उन्होंने दावा किया कि हमने पहले तो फ्रांस को पीछे छोड़ा और अब अर्थव्यवस्था के मामले में इंग्लैंड से भी आगे हैं.

पटना से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'अर्थव्यवस्था में भारत कर रहा तरक्की'
राजीव रंजन ने कहा कि आने वाले समय में भारत दूसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति होगी. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के मामले में लगातार भारत तरक्की की राह पर है. राजीव रंजन ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करेंगे. पहले तो हमने फ्रांस को पीछे छोड़ा और अब इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिए हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि आने वाले दिनों में हम दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details