बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NDA के नेताओं ने भी माना न्यू MVA से परेशान है जनता, बोले- गुजरात की तर्ज पर मिले राहत

बिहार में नए परिवहन कानून लागू होने के बाद लोगों की परेशानी बढ़ी है. बड़ी संख्या में लोग ड्राइविंग लाइसेंस और पॉल्यूशन सर्टिफिकेट की कतारों से जूझ रहे हैं.

By

Published : Sep 11, 2019, 6:24 PM IST

bjp leader

पटना: न्यू मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद देशभर में लोग परेशान हैं. इस एक्ट के तहत कमर तोड़ देने वाला जुर्माना लगने से लोग सरकारी व्यवस्थाओं को कोस रहे हैं. बीते दिनों कई ऐसी खबरें सामने आई हैं. जिनसे पता चलता है कि परिवहन कानून लागू होने के बाद से लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं. अब खुद जेडीयू और बीजेपी के नेता भी इसे स्वीकार रहे हैं.

बिहार में नए परिवहन कानून से बड़ी संख्या में लोग जूझ रहे हैं. ड्राइविंग लाइसेंस बनाने से लेकर पॉल्यूशन सर्टिफिकेट के लिए लंबी कतारें लग रही हैं. कानून लागू होने के बाद पटना में विशेष अभियान चलाया गया. पिछले 9 दिनों के अभियान में सिर्फ पटना में 42 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला जा चुका है.

JDU कोटे से मंत्री महेश्वर हजारी और BJP प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल का बयान

10 गुना तक बढ़ा जुर्माना
जुर्माना पहले के मुकाबले 10 गुना तक अधिक हो गया है. इसलिए अब सत्ताधारी नेता भी लोगों की मुसीबतें कम करने के लिए कह रहे हैं. जेडीयू कोटे से मंत्री महेश्वर हजारी और बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने सरकार से लोगों को राहत देने की अपील की है.

त्राहिमाम है जनता
नया परिवहन कानून कांग्रेस के कई राज्यों में लागू नहीं हुआ है, तो वहीं गुजरात में बीजेपी की सरकार ने लोगों को राहत देने की पहल की है. अब बिहार में भी लोगों को राहत देने की मांग उठने लगी है. जदयू कोटे से मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि लोग परेशान हैं. कई जगह लोग ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए त्राहिमाम हैं तो कहीं पॉल्यूशन सर्टिफिकेट के लिए भी मारामारी है.

'गुजरात की तर्ज पर मिले राहत'
वहीं, बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल का भी कहना है कि गुजरात में लोगों को राहत दी गई है. अन्य राज्यों में भी इस पर विचार होना चाहिए. शीर्ष नेता इस पर फैसला ले सकते हैं. यदि सरकार लोगों की परेशानी को देखते हुए निर्णय ले सकती है तो इसपर पुनर्विचार करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details