बिहार

bihar

पटनाः पूर्व सांसद विजय सिंह यादव का कोरोना से निधन

By

Published : May 16, 2021, 12:39 PM IST

बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद विजय सिंह यादव की रविवार को कोरोना से मौत हो गई है. उनके निधन से दानापुर के बीजेपी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है.

patna
बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद विजय सिंह यादव

पटनाः राज्य में कोरोना संक्रमण से कई बड़े और कद्दावरनेताओं का निधन हो गया है. कोरोना के कारण जान गंवाने वालों में अब एक और कद्दावर नेता का नाम जुड़ गया है. कोरोना ने भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता और पूर्व सांसद विजय सिंह यादव की जान ले ली.

उन्होंने रविवार की सुबह 5 बजे अंतिम सांस ली. उनके निधन से दानापुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है.

इसे भी पढ़ेंःशहाबुद्दीन की तरह कोरोना से मौत का डर, Twitter पर ट्रेंड कर रहा #ReleaseAnandMohan

1996 में पहली बार दानापुर से बने थे विधायक
विजय सिंह यादव वर्ष 1996 में पहली बार भारतीय जनता पार्टीके टिकट दानापुर से विधायक चुने गए थे. उसके बाद वे 2000 में राज्यसभा पहुंचे थे. तब से लगातार वे राजनीति में सक्रिय थे. विजय सिंह यादव के छोटे भाई एवं दानापुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष रहे राजकिशोर यादव की पिछले साल कोरोना से मौत हो गई थी.

मिली जानकारी के अनुसार विजय सिंह यादव पिछले 1 मई से कंकड़बाग स्थित निजी नर्सिंग होम में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहै थे. वे 15 दिनों से कोरोना से पीड़ित थे और रविवार की सुबह दम तोड़ दिया.

दानापुर में होगा अंतिम संस्कार
उनकी मौत की खबर मिलते ही कई राजनीतिक दलों नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित आसपास के लोग अंतिम दर्शन के लिए जुट गए. सांसद के पुत्र मनोज कुमार ने बताया कि 1 मई को कंकड़बाग स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

रविवार सुबह 5 बजे अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली. सांसद के पार्थिक शरीर को दानापुर हाथीखाना मोड़ पर स्थित उनके पैतृक घर ले जाया गया है. वहीं पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details