बिहार

bihar

By

Published : Dec 2, 2019, 7:20 PM IST

ETV Bharat / state

लोकतंत्र के मुद्दे पर बीजेपी-आरजेडी आमने-सामने, देने लगे एक-दूसरे को सीख

चितरंजन गगन ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जिस पार्टी में सब कुछ आरएसएस तय करता हो, उससे बेहतर तो आरजेडी है. जहां सब कुछ लोकतात्रित तरीके से तय होता है. वहीं, बीजेपी ने भी राजद पर निशाना साधा है.

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

पटना: आरजेडी के संगठन चुनाव को लेकर चर्चा खूब हो रही है. 10 दिसंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की भी घोषणा की जाएगी. ऐसे में आरजेडी जहां अध्यक्ष पद के चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से कराने का दावा कर रही है. वहीं, बीजेपी ने इसपर निशाना साधा है.

आरजेडी का BJP पर हमला
आरजेडी नेता और पार्टी के सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने दावा किया कि लालू यादव हर बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जा रहे हैं. इस बार भी उनके फिर से अध्यक्ष चुने जाने की पूरी संभावना है. लेकिन, आरजेडी में जो भी प्रक्रिया हैं, वह पूरी तरह से लोकतांत्रिक है. चितरंजन गगन ने कहा कि पार्टी के नेता ही प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करते हैं. यह पूरी तरह व्यवस्था के आधार पर होता है. उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जिस पार्टी में सब कुछ आरएसएस तय करता हो, उससे बेहतर तो आरजेडी है. जहां सबकुछ लोकतांत्रिक आधार पर होता है.

पटना से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'परिवार की पार्टी है आरजेडी'
बीजेपी प्रवक्ता अजीत चौधरी ने कहा कि जिस पार्टी में किसी को लोकतंत्र का मतलब पता नहीं हो, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने कहा कि आरजेडी सिर्फ एक परिवार की पार्टी है. जब तक लालू यादव हैं, तब तक उनका राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय है. उनके नहीं रहने पर तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और मीसा भारती में से किसी एक को अध्यक्ष बनाया जाएगा. अजीत चौधरी ने कहा कि ऐसी पार्टी लोकतंत्र का क्या दावा कर सकती है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अगर लोकतंत्र के बारे में जानना है तो बीजेपी से सीखें. जहां हर चुनाव पूरी तरह से लोकतांत्रिक तरीके से होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details