बिहार

bihar

By

Published : Nov 4, 2019, 12:29 PM IST

ETV Bharat / state

NRC मुद्दे पर बीजेपी और जेडीयू में मतभेद, बन सकता है यह चुनावी मुद्दा

बिहार विधानसभा चुनाव में जनसंख्या नियंत्रण और एनआरसी एक बड़ा मुद्दा बन सकता है.जदयू बिहार में एनआरसी की जरूरत नहीं बता रही हैं. वहीं, बीजेपी बिहार में इसकी जरूरत बता रही रही है.

पटना

पटना: प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण और एनआरसी को लेकर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है. एनआरसी के मुद्दे पर जदयू और बीजेपी का मत अलग- अलग है. जदयू बिहार में एनआरसी की जरूरत नहीं बता रही हैं. वहीं, बीजेपी बिहार में इसकी जरूरत बता रही है.

बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव है. इस चुनाव में जनसंख्या नियंत्रण और एनआरसी एक बड़ा मुद्दा बन सकता है. इसको लेकर जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में एनआरसी लागू करने की कोई जरूरत नहीं है. बीजेपी जब इसे लागू करेगी, तो फिर उस समय जदयू फैसला करेगी.

राजीव रंजन और अजफर शमशी का बयान

'जनसंख्या नियंत्रण है जरूरी'
इसके साथ जदयू प्रवक्ता ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कहा कि इस मुद्दे को जाति और धर्म से जोड़ने की जरूरत नहीं है. जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कई अभियान चलाए जा रहे हैं. लेकिन इसे पूरे देश में सही ढंग से लागू करने की जरूरत है. वहीं, बीजेपी प्रवक्ता अजफर शमशी का कहना है कि जिस ढंग से आबादी बढ़ रही है. यह चिंता का विषय है. इसे नियंत्रण करने की पहल स्वागत योग्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details