बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: गुरुवार शाम 5 बजे के बाद बिस्कोमान नहीं बेचेगा प्याज

एमडी सुनील सिंह ने बताया कि मंगलवार रात जिला प्रशासन से फोन आया कि आप सेंटर को बंद कीजिए. कारण पूछने पर प्रशासन की ओर से यह कहा गया कि 35 रुपये किलो प्याज लेने के लिए नागरिकों की भारी भीड़ जुट रही है.

By

Published : Nov 27, 2019, 5:34 PM IST

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

पटना:राजधानी के बिस्कोमान टावर में सस्ती कीमतों पर मिल रहे प्याज की बिक्री गुरुवार से बंद होने वाली है. बुधवार को जिला प्रशासन की टीम दल-बल के साथ बिस्कोमान टावर पहुंची. उन्होंने बिस्कोमान टावर के सामने लगा काउंटर बंद कराया और कहा कि इससे अव्यवस्था फैल रही है.

बता दें कि मार्केट में जो प्याज 90 रुपये प्रति किलो बिक रहा है, वही प्याज बिस्कोमान 35 रुपये में दे रहा था. जिससे भारी संख्या में खरीदारों की भीड़ जुट रही थी. लोग सस्ते दरों में प्याज लेने के लिए सुबह से ही लाइन में खड़े हो जा रहे थे.

प्याज के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़

बिस्कोमान एमडी ने दी जानकारी
बिस्कोमान के एमडी सुनील सिंह ने बताया कि जब बाजार में प्याज 90 रुपये किलो बिक रहा है और यहां 35 रुपये तो ऐसे में स्वाभाविक है कि भीड़ जमा होगी. गरीब लोग प्याज लेने के लिए आएंगे. लोगों की भीड़ को कंट्रोल करना एडमिनिस्ट्रेशन का काम था, बिस्कोमान का नहीं. प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है तो प्याज की बिक्री पर रोक लगा रहा है.

बिस्कोमान टावर में बिक रहा प्याज

जिला प्रशासन से आया था फोन- एमडी
एमडी सुनील सिंह ने बताया कि मंगलवार रात जिला प्रशासन से फोन आया कि आप सेंटर को बंद कीजिए. कारण पूछने पर प्रशासन की ओर से यह कहा गया कि 35 रुपये किलो प्याज लेने के लिए नागरिकों की भारी भीड़ जुट रही है. जिससे व्यवस्था में बाधा आ रही है. सुनील सिंह ने बताया कि इसके बाद बिस्कोमान ने प्याज की बिक्री बंद कर दी थी. मगर बुधवार सुबह 7 बजे से ही बिस्कोमान टावर के पास हजारों की भीड़ जुट गई. मजबूरी में काउंटर खोलने पड़े. चूंकि अब सरकार नहीं चाहती कि लोगों को सस्ती दरों में प्याज मिले, इसलिए गुरुवार शाम 5 बजे से बिक्री बंद हो जाएगी.

एमडी सुनील सिंह ने दी जानकारी

ये भी पढ़ें:जगदानंद सिंह ने संभाली RJD प्रदेश अध्यक्ष की कमान, कार्यकर्ताओं को दी ये नसीहत

गरीबों में बांट दिए जाएंगे बचे हुए प्याज
बता दें कि प्याज के जो स्टॉक बिस्कोमान टावर में पड़े हुए हैं और बाहर ट्रकों में खड़े हैं. उन्हें रविवार तक मोबाइल वैन के जरिए गरीबों के मुहल्ले में भेजकर खाली कराया जाएगा. रविवार के बाद मोबाइल वैन से प्याज की बिक्री बंद हो जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि जो 10 ट्रक प्याज बॉर्डर पर आ चुके थे उसे झारखंड के लिए डायवर्ट कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details