बिहार

bihar

By

Published : Jan 12, 2021, 2:30 PM IST

ETV Bharat / state

पटना में बर्ड फ्लू की आहट, वाटर बोर्ड के ऑफिस में तड़पता मिला कौवा

वैश्विक महामारी कोरोना के बाद अब बर्ड फ्लू का डर लोगों को सता रहा है. पूरे देश में बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट है. वहीं बिहार भी बर्ड फ्लू को लेकर पूरा सजग है.

बर्ड फ्लू का कहर
बर्ड फ्लू का कहर

पटनाः बर्ड फ्लू का कहर देश के कई हिस्सों में जारी है. वहीं बिहार की राजधानी पटना शहर के बीचों-बीच स्थित मिलर स्कूल के पास वाटर बोर्ड के ऑफिस में कौवा तड़पता हुआ दिखा. जिससे बोर्ड फ्लू की आशंका से घबराए वाटर बोर्ड के कर्मचारियों ने ईटीवी भारत को जानकारी दी. मौके पर जब ईटीवी भारत की टीम पहुंची तो देखा कि कौवा गिरकर तड़प रहा है.


बर्ड फ्लू की आशंका

पटना के वीरचंद पटेल पथ के पास वाटर बोर्ड के प्रांगण में एक कौवा गिरकर तड़पने की जानकारी मिलने पर ईटीवी भारत की टीम ने वाटर बोर्ड पहुंचकर वहां मौजूद कर्मचारियों से बात की. वाटर बोर्ड के कर्मचारियों को बर्ड फ्लू की आशंका सता रही है. कर्मचारियों का कहना है कि यह सुबह 10:00 बजे से ही गिरकर तड़प रहा है. उन्होंने बताया कि ऐसा ही कुछ लॉकडाउन के दौरान भी दिखा था जब बड़ी संख्या में पक्षी ऐसे ही गिरकर तड़पते हुए मरे थे.

देखें रिपोर्ट

इसे भी पढ़े..गयाः बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट, चिकन व्यवसायियों का हो रहा नुकसान

10 राज्यों में हो चुकी है बर्ड फ्लू की पुष्टि

बता दें देश के विभिन्न भागों में सैकड़ों पक्षियों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार ने कहा कि अब तक 10 राज्यों में बर्ड फ्लू प्रकोप की पुष्टि हो चुकी है. सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए तमाम कदम उठाने के बीच राज्यों से मुर्गा मंडियों को बंद नहीं करने अथवा कुक्कुट उत्पादों की बिक्री प्रतिबंधित नहीं करने को भी कहा है. क्योंकि मानव में बर्ड फ्लू संचरण की कोई वैज्ञानिक रिपोर्ट सामने नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details