बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले मंत्री विजय सिन्हा - बाढ़ तो अमेरिका और चीन में भी आती है

मंत्री ने कहा कि तटबंध पर जल का दबाव रहता है, जिसके कारण वो टूट जाता है. इसके बाद भी यदि कोई गड़बड़ी हुई है तो सरकार उसकी जांच करवाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार जिस प्रकार से काम कर रही है प्रतिपक्ष को उसके लिए शाबाशी देना चाहिए.

By

Published : Jul 16, 2019, 11:32 PM IST

श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा

पटना: नीतीश सरकार के मंत्री ने बाढ़ को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है. श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि अमेरिका और चाइना इतने विकसित देश है बाढ़ वहां भी आती है. प्रकृति को अमेरिका और चाइना बांध सका क्या? आरजेडी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विधानसभा में महत्वपूर्ण चर्चा हो रही है और नेता प्रतिपक्ष गायब हैं. मुख्यमंत्री ने बाढ़ पर जो वक्तव्य दिया है, यदि विपक्ष को लगता है कि कुछ सुझाव देना है तो मुख्यमंत्री से मिल कर दे सकते हैं.

श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा का बयान

आरजेडी विधायक कर रहे हैं नाटक
विजय सिन्हा ने आरजेडी विधायकों के सदन स्थगित करने की मांग पर भी कहा कि यह लोग नाटक कर रहे हैं. इन्हें क्षेत्र में जाना नहीं है, यदि जाना होता बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तो कब के चले गए होते. आखिर घर परिवार में जरूरी पड़ता है तो जाते हैं कि नहीं.

कोई गड़बड़ी हुई है तो सरकार उसकी जांच करवाएगी
मंत्री ने कहा कि तटबंध पर जल का दबाव रहता है, जिसके कारण वो टूट जाता है. इसके बाद भी यदि कोई गड़बड़ी हुई है तो सरकार उसकी जांच करवाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार जिस प्रकार से काम कर रही है प्रतिपक्ष को उसके लिए शाबाशी देना चाहिए. यदि कुछ कमी रह गई है तो प्रतिपक्ष को आईना भी दिखाना चाहिए.

विपक्ष सरकार पर लगा रहा है आरोप
विपक्ष बाढ़ के मुद्दे पर लगातार सरकार पर आरोप लगा रहा है कि सरकार सिर्फ हवाई सर्वेक्षण करने में लगी है, बाढ़ पीड़ितों को सही में मदद नहीं मिल रही है. लेकिन आज मुख्यमंत्री ने विधानसभा और विधान परिषद दोनों सदनों में वक्तव्य दिया है और वक्तव्य में सरकार की ओर से हर संभव मदद पहुंचाने की बात कही है. लेकिन विपक्ष का अभी भी कहना है बाढ़ पीड़ितों को मदद नहीं मिल रही है. इस पर मंत्री नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव के गायब होने पर सवाल खड़ा कर रहे हैं और विपक्ष को सुझाव देने के लिए भी कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details