बिहार

bihar

पटना: रोड सेफ्टी पर बिहार की स्ट्रेटजी को लेकर तारीफ, अन्य राज्यों के लिए बनेगी बेंचमार्क

By

Published : Sep 15, 2020, 12:33 AM IST

रोड सेफ्टी पर बिहार की स्ट्रेटजी को लेकर सुप्रीम कोर्ट समिति के चेयरमैन जस्टिस अभय मनोहर सप्रे ने तारीफ की.

bihar
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल

पटना:सड़क सुरक्षा को लेकर बिहार के प्रयासों की सुप्रीम कोर्ट ने तारीफ की है. सुप्रीम कोर्ट समिति के चेयरमैन जस्टिस अभय मनोहर सप्रे ने सड़क हादसे में कमी लाने को लेकर बिहार की स्ट्रेटजी की प्रशंसा की है. वही चेयरमैन ने कहा कि दूसरे राज्य के लिए बेंच मार्क बनेगा.

सड़क सुरक्षा को लेकर बिहार की तारीफ

इस बारे में जानकारी देते हुए बिहार के परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को सड़क सुरक्षा पर गठित सर्वोच्च न्यायालय की समिति ने राज्य में सड़क सुरक्षा से संबंधित विषयों के क्रियांवयन की समीक्षा की.
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक की अध्यक्षता सड़क सुरक्षा पर गठित सर्वोच्च न्यायालय की समिति के चेयरमैन जस्टिस अभय मनोहर सप्रे ने की.

रोड सेफ्टी पर बिहार की स्ट्रेटजी को लेकर तारीफ.

इस दौरान परिवहन विभाग ने पीपीटी प्रस्तुति से समिति के चेयरमैन प्रभावित हुए और इस मॉडल को अन्य राज्यों में लागू कराने की बात कही है. उन्होंने बताया कि बिहार में परिवहन विभाग लगातार सड़क सुरक्षा के लिए काम कर रहा है. इसकी खास वजह से पिछले चार तिमाही में बिहार में दुर्घटनाओं में कमी आई है.

जस्टिस ने की तारीफ

वहीं जस्टिस अभय मनोहर सप्रे ने कहा कि सड़क सुरक्षा पर बिहार सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है. सड़क सुरक्षा को लेकर हर विषय पर अच्छा काम किया है. ऐसा प्रेजेंटेशन अन्य राज्यों द्वारा दिया जाये तो हमलोगों को अच्छा लगेगा.उन्होंने कहा कि राज्य में कम से कम लोगों की मौत सड़क दुर्घटनाओं में हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details