बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पंजाब में बिहारी छात्रों की पिटाईः बिहार पुलिस ने जारी किया Help Line Number

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब स्थित बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में बिहार के छात्रों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था. इस घटना में कई छात्र घायल हो गए थे. इस मामले का बिहार पुलिस ने संज्ञान (Bihar Police took cognizance) लिया है. पुलिस के वरीय अधिकारियों ने पंजाब पुलिस से बातचीत कर पूरे मामले की जानकारी ली है. साथ ही वहां के छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Jan 5, 2023, 4:30 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना:बिहार के छात्रों की पंजाब में पिटाई (Bihari students beaten up in Punjab ) मामले में बिहार पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक विधि व्यवस्था संजय सिन्हा ने पंजाब के एडीजी लाॅ एंड ऑर्डर से बातचीत की. बिहार पुलिस छात्रों सेमारपीट मामले में लगातार वहां के पुलिस पदाधिकारियों से संपर्क बनाए हुए है तथा स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है. वहां रहकर पढ़ने वाले छात्रों के लिए बिहार पुलिस के द्वारा हेल्पलाइन नंबर 0612 -22 94318 जारी किया गया है.

ये भी पढ़ेंः पंजाब के इंजीनियरिंग काॅलेज में बिहारी छात्रों से मारपीट, घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज

फतेहगढ़ साहिब के इंजीनियरिंग काॅलेज में हुई थी हिंसक झड़पः दरअसल, पंजाब के फतेहगढ़ साहिब स्थित बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में बिहार के छात्रों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था. इस हमले में कई छात्र घायल हो गए थे. बिहार पुलिस मुख्यालय ने इस मामले का संज्ञान लिया है. बिहार पुलिस मुख्यालय की माने तो पंजाब में स्थित बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियरिंग कॉलेज में बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित अन्य कई राज्यों के छात्र पढ़ते हैं. वहां से किसी छात्र के पलायन की सूचना नहीं है. काॅलेज में स्थिति अब सामान्य है.

बिहार पुलिस मामले पर रख रही है नजरःबिहार पुलिस ने पंजाब में बिहारी छात्रों से मारपीट मामले का संज्ञान लेते हुए पंजाब के अपर पुलिस महानिदेशक विधि व्यवस्था से बात कर पूरी स्थिति की जानकारी ली. बिहार पुलिस मुख्यालय के अनुसार पंजाब पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटनास्थल पर जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक, थाना अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी गए थे. अभी भी वहां पुलिस कैंप कर रही है. अब वहां मामला शांत हो गया है. वैसे बिहार पुलिस स्थिति पर निगरानी रख रही है.

बर्थडे पार्टी मनाने को लेकर की गई थी मारपीट: एडीजी विधि व्यवस्था पंजाब, स्थानीय थानाध्यक्ष और अन्य स्रोतों से पता चला कि तीन जनवरी की रात में कॉलेज के हॉस्टल में बिहार के कुछ छात्र बर्थडे पार्टी मना रहे थे. इस क्रम में हॉस्टल के सुरक्षा गार्ड के साथ झड़प हो गई थी. इसके बाद गार्ड के साथ कुछ स्थानीय लोग भी वहां आ गए और दोनों पक्षों में मारपीट हुई. इसमें दोनों तरफ से कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है. वहीं बिहार के दो छात्र घायल हुए हैं. घायल छात्रों तथा अन्य का इलाज किया जा रहा है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details