बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विश्व आज मना रहा है टूरिज्म डे, बिहार में 16 दिनों से हड़ताल पर हैं पर्यटन विभाग के कर्मी

बिहार राज्य पर्यटन कर्मचारी संघ का कहना है कि आज 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस मना रहा है. लेकिन हम 16 दिनों से हड़ताल पर हैं. उन्होंने कहा कि गुरुवार को प्रबंधन से दो राउंड की वार्ता हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

By

Published : Sep 27, 2019, 5:29 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 5:36 PM IST

पटना

पटनाःजब पूरा विश्व 27 सितंबर को टूरिज्म डे मना रहा है, तब बिहार का पर्यटन विभाग ठप पड़ा है. हर तरफ कार्यक्रमों का आयोजन कर पर्यटकों का स्वागत किया जा रहा है, लेकिन यहां के पर्यटन विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर हैं. विभाग के कर्मचारियों की ये हड़ताल लगातार 16 दिन से जारी है. जिससे पर्यटन विभाग को लाखों के राजस्व का नुकसान हो रहा है.

अनिश्चितकालीन हड़ताल का पोस्टर

पर्यटकों को हो रही है परेशानी
अपनी मांगों को लेकर बिहार के पर्यटन कर्मी हड़ताल पर हैं. हड़ताल की वजह से गोलघर का लेजर शो, राजगीर का रोपवे समेत कई जगहों पर पर्यटन विभाग के होटल, रेस्टोरेंट, प्रीपेड टैक्सी और बस सेवा ठप है. जिसके कारण सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है. इधर, पर्यटकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पेश है रिपोर्ट

प्रबंधन से वार्ता के बाद भी नतीजा सिफर
बिहार राज्य पर्यटन कर्मचारी संघ के लक्ष्मी कुमार ने बताया कि आज 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस मना रहा है. लेकिन हम 16 दिनों से हड़ताल पर हैं. उन्होंने कहा कि गुरुवार को प्रबंधन से दो राउंड की वार्ता हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को भी पर्यटन विकास निगम के नए एमडी और कर्मचारी यूनियन की वार्ता हो सकती है.

Last Updated : Sep 27, 2019, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details