बिहार

bihar

By

Published : Aug 26, 2021, 2:58 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @3 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार (Bihar) में पीले बालू का काला खेल चलता रहता है. इस निराले खेल की पोल खोलते हुए पूर्व मंत्री रामाधार सिंह ने अपनी ही सरकार (Bihar government ) को कटघरे में खड़ा कर दिया है. आगे पढ़ें पूरी खबर..

bihar news today
bihar news today

बंदी के बावजूद औरंगाबाद में जारी है बालू का अवैध खनन, अपनी ही सरकार पर बरसे BJP नेता
बिहार में 'पीला सोना' यानी बालू के अवैध खेल (Illegal Sand Mining) में पिछले दिनों भोजपुर एसपी, औरंगाबाद एसपी, एसडीओ, एसडीपीओ, सीओ और थानाध्यक्ष सहित कई अधिकारियों पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई पर बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री रामाधार सिंह (Ramadhar Singh) ने सवाल खड़े किए हैं और कहा कि अभी भी कई बालू माफियाओं और कई सफेदपोशों पर कार्रवाई नहीं की गई है.

VIDEO: 'बोलेरो की चाभी से खोद देला...' पर बार बालाओं संग लगाए ठुमके, लहराया तमंचा
सहरसा जिले में रोक के बाद भी बार बालाओं का डांस प्रोग्राम कराया गया. इसके साथ ही बेखौफ युवक हाथ में हथियार लहराते हुए जमकर ठुमके लगाते हुए देखें गए.

बोले मंत्री मदन सहनी- महिला आयोग के खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के साथ ही उनके मंत्री भी जनता दरबार (Janata Darbar) लगा रहे हैं. जदयू कार्यालय में जनता दरबार का आज तीसरा दिन था. इस दौरान समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने महिला आयोग के खाली पड़े पदों को लेकर कहा कि इस दिशा में जल्द फैसला लिया जाएगा.

प्राथमिक शिक्षक नियोजन काउंसलिंग: छठे चरण के दूसरे राउंड के बाद भी 48 हजार पद खाली
प्राथमिक शिक्षक नियोजन के छठे चरण के दूसरे राउंड के काउंसलिंग में 48 हजार से ज्यादा सीटें खाली हैं. जिसके बाद से अभ्यर्थियों को अब तीसरे राउंड के काउंसलिंग का इतंजार है.

मोतिहारी चिटफंड घोटालाः 3 गुना लाभ की लालच में 60 हजार महिलाएं ठगी गईं, न्याय मांगने पहुंची JDU ऑफिस
तीन गुना लाभ मिलने की लालच में मोतिहारी की 60 हजार महिलाओं के 100 करोड़ से ज्यादा की राशि एक चिटफंड कंपनी ने गबन कर लिए. इसके बाद न्याय की मांग को लेकर हजारों की संख्या में महिलाएं पटना जदयू कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई.

बंगाल चुनाव हिंसा: जांच टीम में पटना CBI के 10 अधिकारी शामिल, कुल 109 अफसर करेंगे जांच
पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच के लिए पटना सीबीआई के 10 अधिकारियों को भी शामिल किया गया है. सभी अधिकारी आज ही कोलकाता पहुंचेंगे. बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश जारी किया था.

पंचायत चुनाव 2021: सशस्त्र पुलिस बल के कंधे पर होगी भयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव कराने जिम्मेदारी
बिहार पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही पुलिस मुख्यालय अलर्ट मोड में आ गई है. इसके साथ ही सभी जिलों के एसपी, एसएसपी और डीआईजी को कड़े निर्देश दिए गए हैं.

'नीतीश कुमार को महागठबंधन में आना है तो स्वीकार करना होगा तेजस्वी का नेतृत्व'
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच बढ़ती नजदीकियों को लेकर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अबकी बार नीतीश कुमार की महागठबंधन में एंट्री तभी संभव है, जब वे तेजस्वी यादव का नेतृत्व स्वीकार करें, नहीं तो 'नो एंट्री...'
भागलपुर में 2 सिर, 4 हाथ और 3 पैर वाले अद्भुत बच्चे का जन्म, खबर फैलते ही देखने उमड़ पड़ी भीड़
भागलपुर के नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में एक अद्भुत बच्चे (Two Headed Child) का जन्म चर्चा का विषय बना हुआ है. बच्चे के दो सिर चार हाथ तीन पैर लेकिन शरीर एक ही था. जन्म लेने के कुछ ही देर बाद नवजात की मौत हो गई.

भागलपुर में दहेज लोभी पति ने पत्नी और 6 महीने के बच्चे को उतारा मौत के घाट, गला रेतकर की हत्या
भागलपुर में एक सनकी पति ने दहेज को लेकर अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी. इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बिहार में जहरीली शराब से कब तक होती रहेंगी मौतें? आज भी सवालों के घेरे में शराबबंदी
बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू होने के बाद अब तक जहरीली शराब पीने से सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. शराब संबंधी मामले लगभग रोज मिल रहे हैं. शराबबंदी कानून होने के बावजूद शराब के कारण मौत और मामलों का ये आंकड़ा पुलिस प्रशासन के लिए चिंता का सबब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details