बिहार

bihar

By

Published : Aug 25, 2021, 7:16 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

NMP को लेकर तेजस्वी यादव ने PM मोदी पर तंज कसा है. कटिहार में बाढ़ पीड़ितों तक सरकारी मदद नहीं पहुंच रही है. आगे पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS
TOP TEN NEWS

NMP को लेकर तेजस्वी का PM मोदी पर तंज, 'आंगन बेचकर घर चलाना कौन सी काबिलियत है साहब?'

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (RJD Leader Tejashwi Yadav) ने नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन प्रोग्राम (NMP) को लेकर मोदी सरकार पर तल्ख टिप्पणी की है. ट्वीट कर पूछा कि जब सब कुछ निजी हाथों में ही बेच दिया जाएगा तो फिर कमजोर वर्गों के हितों की रक्षा कौन करेगा.

VIDEO: कटिहार में बाढ़ पीड़ितों तक नहीं पहुंच रही सरकारी मदद, राशन के लिए मारामारी

बिहार में बाढ़ से त्रस्त लोगों (Flood Victims) तक सरकारी मदद नहीं पहुंच रही है. कटिहार के कुर्सेला प्रखंड के लोगों को राहत सामग्री के लिए मंदिर समिति पर निर्भर रहना पड़ता है. राहत सामग्री वितरण के दौरान बाढ़ पीड़ितों के बीच जमकर धक्का मुक्की होती है.

बीपी मंडल के जन्मदिन पर CM नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम बीपी मंडल की जयंती के मौके पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर राज्य सरकार के कई मंत्री भी मौजूद थे. सभी मंत्रियों ने बीपी मंडल की जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

नीतीश-तेजस्वी के इस फोटो पर 'रीढ़ की हड्डी' वाली राजनीति, RJD-NDA में वार-पलटवार
राजद (RJD) के एक ट्वीट को लेकर बिहार में सियासत हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात के दौरान की तस्वीर को टैग करते हुए राजद नेता कारी सोहेब ने कहा कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बता रहे हैं और दिखा रहे हैं कि राजनीति में रीढ़ की हड्डी कैसे सीधी, मजबूत और टिकाऊ होनी चाहिए. मुख्यमंत्री पर किए गए इस अटैक के बाद एनडीए (NDA) ने राजद पर जोरदार पलटवार किया है.

दूसरी शादी के लिए पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, फिर शौचालय की टंकी में फेंका
बेगूसराय में पति ने पत्नी की डब्बू से पीट-पीटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद लाश को शौचालय में फेंक दिया. आरोप है कि पति ने दूसरी शादी करने के लिए पहली पत्नी की हत्या कर दी है.

JDU के जनता बरबार में फरियादियों से ज्यादा पार्टी के कार्यकर्ताओं की भीड़
जदयू कार्यालय में आज जनता दरबार का दूसरा दिन है. ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, मध निषेध मंत्री सुनील कुमार समेत अन्य जनता की परेशानियों काे सुनकर उसका समाधान कर रहे हैं. लेकिन यहां फरियादियों से अधिक जदयू के कार्यकर्ता पहुंचे हैं.

HAM का जनक राम पर पलटवार, कहा- बिहार की मांग को कमजोर करने की हो रही कोशिश
हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा ने बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता जनक राम की जाति की राजनीति वाले बयान पर पलटवार किया है. प्रवक्ता विजय यादव ने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर अगर कोई ऐसे बायन देते हैं तो वे बिहार की मांग को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है.

PM से मिलकर लौटे मांझी, कहा- जातीय जनगणना पर BJP ने भी मिलाया हां में हां
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम (Jitan Ram Manjhi) मांझी जातीय जनगणना के मुद्दे पर पीएम से मिलने के बाद बुधवार को दिल्ली से पटना पहुंचे. मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमारी बातें सुनी.

पटना में छात्रों ने घंटों किया अशोक राजपथ जाम, पुलिस ने NIT मोड़ के पास रोका
बिहार के पटना में अंबेडकर छात्रावास (Ambedkar Hostel Patna) के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. बिना नोटिस के हॉस्टल खाली कराने के मामले सहित अन्य कई मुद्दों को लेकर छात्रों ने सड़क जामकर घंटों यातायात बाधित किया.

पूरी तरह अनलॉक हो गया बिहार, अब सबकुछ खुलेगा
बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब सबकुछ खोलने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details