बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

उफनती गंगा को CM नीतीश ने करीब जाकर देखा, मुंगेर में बिजली के नंगे तार के सहारे पानी में बच्चों का खतरनाक स्टंट, जनसंख्या नियंत्रण पर मंत्री ने दिखाए तेवर

By

Published : Aug 11, 2021, 5:10 PM IST

TOP TEN NEWS
TOP TEN NEWS

उफनती गंगा को CM नीतीश ने करीब जाकर देखा, अधिकारियों से कहा- खतरे वाले घाटों पर हो सुरक्षाबलों की तैनाती

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कंगन घाट पहुंचकर गंगा के जलस्तर का जायजा लिया. सीएम ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि खतरे वाले तमाम घाटों पर सुरक्षाबलों की तैनाती की जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे. उन्होंने कहा कि बाढ़ से निपटने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं.

VIDEO: बिजली के नंगे तार के सहारे पानी में बच्चों का खतरनाक स्टंट, थोड़ी सी भी गलती से जा सकती है जान

बिहार के अलग अलग स्थानों से बच्चों के पानी में डूबने की खबरें सामने आती रहती हैं. इसके बावजूद उफनती नदियों के बीच बच्चों का खतरनाक स्टंट (Dangerous Stunt) करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. हैरानी है बच्चों की सुरक्षा के लिए अभिभावक पहल नहीं कर रहे हैं. डराने वाली तस्वीरें मुंगेर की है.

अगस्त क्रांति: 7 शहीदों को बिहार ने किया नमन, CM नीतीश ने भी दी श्रद्धांजलि

अगस्त क्रांति (August Revolution) के मौके पर देश के शहीदों को नमन किया जा रहा है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने 7 शहीदों को श्रद्धांजलि दी. वहीं मसौढ़ी के एसडीएम समेत सभी आलाधिकारियों ने पुनपुन के शहीद हुए रामानंद और रामगोविंद सिंह को याद किया गया.

रूठ गए जगदा बाबू! RJD के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए तो नेताओं के लिए जवाब देना हुआ मुश्किल

ऐसा लगता है कि आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह रूठ गए हैं, तभी तो वे कार्यालय भी नहीं आ रहे हैं और पार्टी के कार्यक्रम से भी दूर रह रहे हैं. नेताओं के लिए उनकी गैर मौजूदगी पर जवाब देते नहीं बन रहा है.

जनसंख्या नियंत्रण पर नीतीश के मंत्री ने दिखाए तेवर, कहा- कानून से ही समाज को मिलेगी नई दिशा

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) के लिए कानून जरूरी है. बिना कानून के जनसंख्या नियंत्रण नहीं हो सकता. ऐसा होने पर देश को नई दिशा दी जा सकेगी.

LIVE VIDEO: देखते रहे जवान... महिला पुलिसकर्मी के साथ धक्का-मुक्की करते रहे लोग
बिहार के दरभंगा ( Darbhanga ) स्थित बिरौल बस स्टैंड ( Biraul Bus Stand ) के पास लोगों के बीच का विवाद सुलझाने गई एक महिला पुलिसकर्मी के साथ स्थानीय लोगों का विवाद हो गया. इसमें महिला पुलिसकर्मी ( Female Policeman ) ने लोगों पर बल प्रयोग किया तो वहीं महिला पुलिसकर्मी के साथ भी लोगों ने धक्का-मुक्की की.

मुजफ्फरपुर : 'एकबार विदाई दे मां.' नारों से गूंजा खुदीराम बोस केंद्रीय कारावास
30 अप्रैल 1908 की रात करीब साढ़े आठ बजे थे तब खुदीराम बोस और प्रफुल्ल चाकी किंग्सफोर्ड की बग्घी पर सधे हाथों से बम फेंका. बम का धमाका इतना तीव्र था कि तीन मील इसकी आवाज सुनी गई थी. बाद में ये दोनों समस्तीपुर के पूसा के पास अंग्रेज पुलिस ने दोनों को घेर लिया. प्रफुल्लचंद चाकी ने खुद को गोली मारकर अपनी शहादत दे दी, जबकि खुदीराम पकड़े गए थे.

जातीय जनगणना... बहुसंख्यक आबादी... बहिष्कार, बोले लालू- इन आंकड़ों का क्या हम अचार डालेंगे?
आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा है कि अगर 2021 जनगणना में जातियों की गणना नहीं होगी तो बिहार के अलावा देश के सभी पिछड़े-अतिपिछड़ों के साथ दलित और अल्पसंख्यक भी गणना का बहिष्कार कर सकते हैं.

भागलपुर में बाढ़ का कहर: गांव में घुसा बाढ़ का पानी तो छाती भर पानी पार कर शव को ले गये श्मशान
भागलपुर (Bhagalpur) जिले के नाथनगर प्रखंड क्षेत्र के भुवालपुर पंचायत में बाढ़ का पानी घुस गया है. इसी बीच गांव में एक व्यक्ति की मौत होने पर ग्रामीणों ने गर्दन भर पानी पार कर शव को अंतिम संस्कार के लिये ले गये.

हाजीपुर में इंजीनियर का मर्डर... सिर में मारी 2 गोली, मायके गई थी पत्नी
वैशाली में अपने घर में अकेले रह रहे युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details