बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @1 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार कांग्रेस को जल्द ही नया अध्यक्ष मिलने वाला है. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक औरंगाबाद के कुटुंबा से विधायक राजेश राम (Rajesh Ram) को ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है. पढे़ं अब तक की प्रमुख खबरें...

By

Published : Jul 4, 2021, 1:33 PM IST

top-ten
top-ten

राजेश राम बन सकते हैं बिहार कांग्रेस के नए अध्यक्ष, प्रभारी ने आलाकमान को सुझाया नाम
बिहार कांग्रेस को जल्द ही नया अध्यक्ष मिलने वाला है. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक औरंगाबाद के कुटुंबा से विधायक राजेश राम (Rajesh Ram) को ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है. पार्टी के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) ने कांग्रेस आलाकमान को उनका नाम सुझाया है.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोग हलकान, बोले- इस महंगाई में तो अब घर चलाना भी मुश्किल
बिहार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा (Petrol Diesel Price) जारी है. जिसका असर अब सीधे तौर पर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है. राजधानी में पेट्रोल की कीमत जहां सौ के पार कर चुकी है, वहीं डीजल का दाम भी सेंचुरी के आसपास पहुंच चुका है. पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर आम लोग परेशान है और सरकार की अपनी दलील है.

बगहा: बाढ़ के सैलाब में बह गई सड़क, चारपाई पर लाद मरीज को पहुंचाया अस्पताल
बिहार में लगातार हो रही बारिश (Rain in Bihar) और प्रमुख नदियों के जलस्तर में वृद्धि (Rise in Water Level of Major Rivers) से राज्य के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. नदियों के उफान से डरे लोग बाढ़ की आशंका से ऊंचे स्थानों पर पलायन कर रहे हैं.

भोजपुर: सुबह घर से टहलने निकले बालू कारोबारी की गोली मारकर हत्या
जिले में अपराधी (Crime in Bhojpur) हर दिन पुलिस को चुनौती देने के साथ दिन की शुरुआत कर रहे हैं. एक बार फिर से अहले सुबह एक ठेकेदार (Contractor) को अपराधियों ने गोलियों की बौछार कर मौत के घाट उतार दिया.

नीतीश ने अपने मंत्री को मिलने का नहीं दिया वक्त, तो लालू से मुलाकात के लिए पहुंचे दिल्ली
नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से बिना मिले मदन सहनी (Madan Sahni) के दिल्ली जाने और लालू यादव से मिलने की चर्चा से बिहार में सियासत (Bihar Politics) तेज हो गई है. माना जा रहा है कि दिल्ली में आज उनकी मुलाकात राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से हो सकती है.

LIVE VIDEO: 30 मिनट बाद जिंदा निकला 6 फीट गहरे मिट्टी में दफन बच्चा, लोगों ने कहा- 'ये तो चमत्कार है'
जिले में एक चमत्कार ( Miracle ) जैसा वाकया हुआ है. यहां गड्ढे में खेलने के दौरान एक बच्चा अचानक मिट्टी गिरने से 6 फीट अंदर दब गया. इसके बाद गांव वालों ने कड़ी मशक्कत कर लगभग 30 मिनट बाद बच्चे को मिट्टी के अंदर से जिंदा बाहर निकाला. घटना आजमनगर प्रखंड ( Azamnagar Block ) क्षेत्र के फारसाडांगी गांव की है.

देखें LIVE VIDEO: कैसे चंद सेकेंड में सिकरहना नदी में समा गया मकान
जिले में सिकरहना नदी (Sikarhana River) का तांडव सुगौली प्रखंड में जारी है. कई घरों को नदी ने लील लिया है. ऐसे में एक लाइव वीडियो सामने आया है. भवानीपुर गांव (Bhawanipur Village) में शनिवार को महज कुछ सेकेंड में एक मकान नदी में गिर (House Fell In River) गया. पढ़ें पूरी खबर...

कोविड की तीसरी लहर अक्टूबर-नवंबर के बीच चरम पर पहुंच सकती : वैज्ञानिक
कोविड-19 महामारी (Covid-19) मॉडलिंग से संबंधित सरकारी समिति के वैज्ञानिक मनिंद्र अग्रवाल ने कहा कि अगर कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया जाता है, तो कोरोना वायरस की तीसरी लहर (covid third wave) अक्टूबर-नवंबर के बीच चरम पर पहुंच सकती है.

Corona Vaccination: 24x7 वैक्सीनेशन का कांसेप्ट दिख रहा सफल, देर रात तक लोगों की उमड़ रही भीड़
राजधानी पटना में वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तीनों वैक्सीनेशन सेंटर 24x7 चलाए जा रहे हैं. ऐसे में वैक्सीनेशन सेंटर पर दूर-दूर से लोगों टीका लेने के लिए पहुंच रहे है. जहां शनिवार की देर रात लोगों लंबी कतारें देखने को मिली. पढ़ें पूरी खबर...

बिहार में सरकारी नौकरी की बंपर वैकेंसी, 8 हजार से ज्यादा सीटों के लिए ऐसे करें आवेदन
बिहार में चुनाव (Bihar Elections) से पहले वादा किया गया था कि सरकार बनते ही बंपर वैकेंसी (Recruitment) निकालेगी. इसका प्रमाण भी दिख रहा है. कई विभागों में नियुक्तियों के लिए वैकेंसी निकाली गयी है. इसी कड़ी में राज्य स्वास्थ्य सोसायटी बिहार (SHSB) ने सहायक नर्स मिडवाइफरी भर्ती (Bihar ANM Recruitment 2021) का नोटिफिकेशन जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details