बिहार

bihar

'साली सरहज के साथ न्यू ईयर मनाना है', शिक्षक का छुट्टी के लिए अनोखा आवेदन देख नहीं रुकेगी हंसी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 2, 2024, 5:33 PM IST

Updated : Jan 4, 2024, 12:31 PM IST

Teacher Leave Application: बिहार के एक शिक्षक का लीव एप्लीकेशन तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह लेटर टीचर ने नए साल में छुट्टी मांगने के लिए प्रधानाध्यापक को लिखा था. इसमें छुट्टी का अनोखा कारण बताकर शिक्षक लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

बिहार के शिक्षक का अनोखा लीव एप्लीकेशन
बिहार के शिक्षक का अनोखा लीव एप्लीकेशन

पटना:नए साल का जश्न पूरी दुनिया में उत्साह के साथ मनाया गया. मंगलवार से लोग अपने काम पर लौट आए हैं लेकिन नए साल का जिक्र सभी के जुबान पर है. नए साल के अलावा बिहार के एक शिक्षक भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. शिक्षक ने नए साल में छुट्टी की मांग को लेकर एक आवेदन लिखा था जिसे पढ़ने के बाद लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं.

बिहार के शिक्षक का अनोखा लीव एप्लीकेशन: यह लीव लेटर 30 दिसंबर 2023 को लिखी गई थी. इसमें विषय में शिक्षक ने लिखा है कि साली सरहज के साथ नववर्ष मनाने के लिए 1 जनवरी 2024 को अवकाश लेने के संबंध में. वहीं आगे शिक्षक लिखते हैं आप सब को पता है कि मेरी अभी नई-नई शादी हुई है और ससुराल में कहीं मुझ से स्पष्टीकरण न 'मांग लिया जाए. इसका भी डर मुझे है. शिक्षक ने आकस्मिक अवकाश के लिए प्रधानाध्यापक से प्रार्थना की है.

'साली सरहज के साथ सुखद अनुभव कर सकूं': टीचर ने आकस्मिक अवकाश के लिए आवेदन उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक को लिखा है. लेटर में शिक्षक ने अनुरोध करते हुए कहा है कि मुझे उपर्युक्त विषय में अंकित दिनांक को आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की कृपा करें. ताकि मैं उस दिन अपनी साली सरहज के साथ सुखद अनुभव कर सकूं. इसके लिए मैं सदा आपका आभारी रहूंगा. प्रखंड शिक्षक का यह लीव एप्लीकेशन तेजी से वायरल हो रहा है.

छुट्टी में सख्ती मानी जा रही वजह: शिक्षक छुट्टी के लिए तरह तरह के कारण बता रहे हैं. इसके पीछे केके पाठक की सख्ती को माना जा रहा है. बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने नियम निकाला है कि बिना पूर्व आवेदन पत्र के किसी को भी छुट्टी नहीं दी जा सकती है. कोई शिक्षक स्कूल में अनुपस्थित नहीं रहेगा और ना ही व्हाट्सएप के जरिए छुट्टी मिलेगी.

चटखारे लेकर पढ़ रहे यूजर्स: इस वायरल आवेदन को सोशल साइट एक्स पर Educators of Bihar नाम के पेज से शेयर किया गया है. इस लेटर को काफी लोग पढ़ रहे हैं और मिली जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ यूजर्स गलत उच्चारण लिखने को लेकर भी सवाल उठाए हैं तो कुछ लोग छुट्टी के पीछे के कारण का मजाक बना रहे हैं. खबर लिखने तक 16 हजार यूजर्स ने इस लेटर को पढ़ा था.

इससे पहले यूपी के शिक्षक ने दिया था इस्तीफा:इससे पहले बीपीएससी में बहाल हुए यूपी के एक शिक्षक का अनोखा त्याग पत्र सामने आया था. शिक्षक ने व्हाट्सएप से अपना इस्तीफा भेजा था. त्याग पत्र का कारण उन्होंने छुट्टी कम होने से परिवार से नहीं मिल पाने को बताया था. वहीं बीपीएसपी से नियुक्त 100 शिक्षकों ने अब तक इस्तीफा दे चुके हैं.

नोट: ईटीवी भारत इस लेटर और इसकी विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता है.

इसे भी पढ़ें-BPSC से UP के बने शिक्षक ने व्हाट्सएप से भेजा इस्तीफा, बोले-'छुट्टी कम होने से परिवार से नहीं मिल पाएंगे'

BPSC से UP के बने शिक्षक ने व्हाट्सएप से भेजा इस्तीफा, बोले-'छुट्टी कम होने से परिवार से नहीं मिल पाएंगे'

Last Updated : Jan 4, 2024, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details