बिहार

bihar

सवारी वाहनों में सरकार के गाइडलाइन की उडाई जा रही है धज्जियां

By

Published : Dec 6, 2020, 6:55 PM IST

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर तेजी के साथ पांव पसारना शुरू कर दिया है. ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का पालन करना और कराना अहम हो जाता है. बावजूद इसके पटना में रोडवेज बसों में ऐसा होता दिख नहीं रहा.

देखें वीडियो
देखें वीडियो

पटना: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने गाइडलाइन जारी की है. लिहाजा, बिहार सरकार ने भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते स्तर को देखते हुए सवारी वाहनों में मात्र 50% ही सवारियों को ले जाने का आदेश जारी किया था. लेकिन सरकार के इस आदेश का पूरी तरह से धज्जियां उड़ाई जा रही है.

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा था कि सवारी गाड़ियों में सिर्फ 50% ही सवारियां बैठाई जा सकती है. लेकिन राजधानी पटना में कहीं भी इस गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है. बसों और ऑटो भर-भर कर बिना मास्क के ही सवारी ले जा रहे हैं.

देखें वीडियो

कैमरे में कैद हुई तस्वीरें
हालांकि, सरकार के ओर से कोरोना को लेकर कई जागरूक अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन लोगों पर इसका कोई प्रभाव नहीं दिख रहा है. लोग बेधड़क बसों और ऑटो में बिना मास्क सवारी कर रहे हैं. इस बाबत ईटीवी के संवाददाता राजीव रंजन पाठक ने बिहार राज्य पथ परिवहन के बस के ड्राइवर सुरेश कुमार से बात की तो सुरेश कुमार ने साफ तौर पर कहा कि पालन किया जा रहा है.

वहीं, कैमरे में तस्वीर कुछ और कैद हो रही थी. जिसे देख कर बस ड्राइवर तुरंत ही आदेश देने लगा कि सभी लोग अपने अपने मास्क को लगा लें. लेकिन अगर देखा जाए तो कहीं से इस गाइडलाइन का फॉलो नहीं किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details