बिहार

bihar

बिहार राज्य खाद्य निगम के पल्लेदारों ने दी हड़ताल की धमकी, कई महीनों से नहीं मिला वेतन

By

Published : May 24, 2021, 3:28 PM IST

3 महीने की बकाया मजदूरी की मांग को लेकर पुनपुन के बिहार राज्य खाद्य निगम के सभी पल्लेदार आंदोलन करने जा रहे हैं. पल्लेदारों ने मंगलवार से हड़ताल का ऐलान करने को कहा है.

patna
पोलदार ने दी हडताल की धमकी

पटना:बिहार राज्य खाद्य निगम के पुनपुन स्थित राशन गोदाम पर काम करने वालेपल्लेदारों को कई महीनों से मजदूरी नहीं मिली. जिससे उनके सामने रोटी का संकट खड़ा हो रहा है. कई बार आश्वासन के बाद भी मजदूरी नहीं मिलने से पल्लेदारों ने आज जमकर प्रदर्शन किया और अनिश्चितकालीनहड़ताल पर जाने की धमकी दी.

ये भी पढ़ें..बड़ी खबर: बिहार में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, CM नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

लॉकडाउन के कारण आर्थिक मंदी
बताया जाता है कि बढ़ते कोरोनावायरस के दौरान लॉकडाउन के कारण लोगों के बीच आर्थिक मंदी आ गई है. ऐसे में मजदूरी नहीं मिलने पर दो वक्त की रोटी का गुजारा मुश्किल हो गया है. वहीं राशन गोदाम के ठेकेदारों ने कई महीनों से मजदूरों को मजदूरी नहीं दिया है. लगातार मिल रहे आश्वासन के बावजूद लोगों को मजदूरी नहीं मिलते देख अब आंदोलन करने पर उतारू हो गए हैं. ऐसे में हड़ताल पर जाने का ऐलान कर रहे हैं.

पल्लेदार ने दी हडताल की धमकी

ये भी पढ़ें....त्राहिमाम: शिक्षकों की भी सुध लीजिए सरकार, अब तक 750 से ज्यादा की कोविड से गई जान

गौरतलब है कि इन दिनों लॉकडाउन को लेकर सरकार ने मुफ्त में 2 महीने का राशन वितरण करने का निर्णय लिया है. ऐसे में युद्ध स्तर पर राशन का उठाव हो रहा है. वहीं मजदूरों के हड़ताल पर चले जाने से यह काम ठप हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details