बिहार

bihar

By

Published : Jun 12, 2019, 4:41 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार विधानसभा के बाद सचिवालय और विशेश्वरैया भवन का होगा एक्सटेंशन

बिहार सरकार ने विधानसभा के एक्सटेंशन के बाद अब दूसरे सरकारी भवन को विस्तारित करने के लिए तैयार है. इस योजना के मुताबिक अब पुराना सचिवालय का एक्सटेंशन किया जाएगा.

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी

पटनाः बढ़ती जनसंख्या के दबाव को देखते हुए बिहार सरकार ने सरकारी भवनों के एक्सटेंशन का प्लान बनाया है. बिहार विधानसभा के एक्सटेंशन के बाद अब सचिवालय और विश्वेश्वरैया भवन के एक्सटेंशन की योजना बनाई जा रही है.

सचिवालय और विशेश्वरैया भवन का होगा एक्सटेंशन

बता दें कि बिहार सरकार ने इससे पहले बिहार विधानसभा का एक्सटेंशन किया था. जहां विधानसभा के पीछे एक और भव्य इमारत बनवाया गया है. वहीं सरकार अब दूसरे सरकारी भवन को विस्तारित करने के लिए तैयार है. इस योजना के मुताबिक अब पुराना सचिवालय का एक्सटेंशन किया जाएगा. साथ ही विश्वेश्वरैया भवन का एक्सटेंशन भी किए जाने की खबर है.

क्या कहते हैं भवन निर्माण मंत्री?
भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि विभाग सचिवालय और विश्वेश्वरैया भवन एक्सटेंशन पर काम कर रही है. शीघ्र ही इसपर काम शुरु किया जाएगा. इसके अलावा सरकार की प्राथमिकता में राजगीर का अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम भी है. अशोक चौधरी ने कहा कि राजगीर का अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बिहार के लिए गौरव की बात होगी. उन्होंने कहा कि समय सीमा के भीतर विभाग निर्माण कार्य को अंतिम रूप दे. जिसके बाद सचिवालय और विश्वेश्वरैया भवन एक्सटेंशन का काम भी शीघ्र शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details