बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मांझी-सहनी की मुलाकात पर बिहार की सियासत गर्म, राजद ने कहा- दोनों का हुआ अपमान

मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी की मुलाकात के बाद राजद ने एनडीए में टूट का कयास लगाया है. राजद का कहना है कि दोनों नेताओं को बीजेपी और जदयू ने अपमानित किया है. वहीं, हम ने कहा है कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह इस तरह की बातें कर रहा है.

By

Published : May 30, 2021, 9:09 PM IST

Mukesh Sahni and Jitan Ram Manjhi
मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी

पटना: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले मुकेश सहनी द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) से मुलाकात को लेकर बिहार की सियासत गर्म हो गई है. विपक्ष का कहना है कि दोनों नेताओं की मुलाकात आने वाले समय में रंग दिखाएगी. वहीं, हम ने कहा कि यह मुलाकात औपचारिक थी.

यह भी पढ़ें-HAM के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले मांझी से मिले मुकेश सहनी, राजनीतिक अटकलें तेज

जदयू और बीजेपी ने किया है दोनों का अपमान
राजद नेता विजय प्रकाश ने कहा, "जेडीयू हो या बीजेपी, दोनों दलों के नेताओं ने जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) का अपमान किया है. राज्यपाल कोटे से होने वाले मनोनयन में एमएलसी की सीट न देकर दोनों नेताओं को दरकिनार किया गया. चुनाव के समय दोनों दलों के नेताओं ने जो चुनावी घोषणा पत्र जारी किया था उसके अनुसार सरकार काम नहीं कर रही है. इससे दोनों दलों का वोट बैंक बिगड़ने लगा है. ऐसे में थक हारकर दोनों दलों के प्रमुख नेता ने आपस में बैठक की है. यह बैठक आने वाले समय में जरूर रंग दिखाएगी."

देखें रिपोर्ट

अपने सम्मान के साथ समझौता नहीं करेंगे मांझी
"जीतन राम मांझी अपने सम्मान के साथ समझौता नहीं करेंगे. अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में इन्होंने जो घोषणा की थी उसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरकिनार कर दिया है. जदयू में रहते समय भी जीतन राम मांझी अपने फैसले पर अडिग रहते थे. अब तो इनके भरोसे ही नीतीश कुमार की सरकार चल रही है. इसलिए अब हमें लगता है कि आने वाले समय में जीतन राम मांझी मुकेश सहनी के साथ मिलकर कोई कड़ा फैसला जरूर लेंगे."- विजय प्रकाश, राजद नेता

राजद नेता विजय प्रकाश
विपक्ष के पास नहीं है कोई मुद्दामुकेश सहनी और जीतन राम मांझी की मुलाकात को लेकर राजद की तरफ से लगाए जा रहे कयास को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने सिरे से खारिज किया है. पार्टी प्रवक्ता विजय यादव ने कहा "विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. इसलिए वे इस तरह के अनर्गल कयास लगा रहे हैं."

"मुकेश सहनी जीतन राम मांझी को पिता समान मानते हैं. इसलिए वह समय-समय पर मुलाकात करते रहते हैं. दोनों दलों के नेताओं के बीच जनता के मुद्दे को लेकर बैठक हुई है. राजनीतिक चर्चा भी हुई है. विपक्ष की यह उम्मीद कि हम और वीआईपी एनडीए से बाहर जाने वाले हैं पूरी तरह गलत है."-विजय यादव, प्रवक्ता, हम

हम प्रवक्ता विजय यादव
दोनों दलों में है नाराजगीबहरहाल दोनों दलों के नेताओं की मुलाकात को लेकर भले ही हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे कयास को नकार रहा हो, लेकिन यह हकीकत है कि दोनों दलों में नाराजगी है. राज्यपाल कोटे वाले एमएलसी सीट को लेकर जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी जदयू और बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. दोनों दलों के नेता सरकार द्वारा किए जा रहे काम पर कभी-कभी सवाल खड़ा कर देते हैं. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी की मुलाकात को लेकर बीजेपी और जदयू की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है.

यह भी पढ़ें-बिहार की सुलगती राजनीति में घी की तरह मांझी का बयान, कहीं बवंडर में फंस ना जाए NDA

ABOUT THE AUTHOR

...view details