बिहार

bihar

दिल्ली चुनाव पर अटकी बिहार के नेताओं की सांसें, बुराड़ी में RJD-JDU आमने-सामने

By

Published : Feb 8, 2020, 12:10 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 2:30 PM IST

बिहार के तमाम सियासी दल पूर्वांचल बहुल सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जेडीयू 2, आरजेडी 4 जबकि एलजेपी 1 सीट पर चुनाव लड़ रही है. खास बात यह है कि जेडीयू और आरजेडी के उम्मीदवार बुराड़ी विधानसभा सीट पर आमने-सामने हैं.

patna
नीतीश तेजस्वी

पटना: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. वहीं, बिहार के सियासी दलों के नताओं की धड़कने भी तेज हो रही है. बिहार के प्रमुख सत्ताधारी और विपक्षी पार्टी दिल्ली में अपनी किस्मत आजमा रही हैं. जेडीयू और एलजेपी ने जहां बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है दूसरी तरफ आरजेडी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है.

पूर्वांचली वोटर्स को अपने पाले में करने के लिए एनडीए, यूपीए और आप ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. यहां तीनों पार्टियों ने अपने उम्मीदवार को पूर्वांचली चेहरा साबित करने की कोशिश की है. बुराड़ी और संगम विहार सीट पर जेडीयू के उम्मीदवार चुनावी मैदन में हैं. जेडीयू ने बुराड़ी से शैलेंद्र कुमार और संगम विहार विधानसभा सीट से एससीएल गुप्ता को एनडीए गठबंधन का प्रत्याशी बनाया है. दूसरी तरफ बीजेपी की सहयोगी पार्टी एलजेपी के संतलाल चावरिया सीमापुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

अमित शाह के साथ चुनावी सभा में नीतीश कुमार

इन सीटों पर चुनाव लड़ रही आरजेडी
वहीं, दिल्ली में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी आरजेडी चार सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं. किराड़ी सेरियाजुद्दीन खान, पालम से निर्मल कुमार सिंह, उत्तम नगर से शक्ति कुमार विश्ननोई जबकि बुराड़ी से प्रमोद त्यागी चुनाव लड़ रहे हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करते तेजस्वी

ये भी पढ़ेंः LIVE : दिल्ली विधानसभा चुनाव, सोनिया-प्रियंका-राहुल ने किया मतदान

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बिहार के तमाम बड़े सियासी चेहरे लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त रहे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आरजेडी और कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार में लगातार व्यस्त रहे. इसके कारण बिहार आरजेडी के जिलाध्यक्ष की नियुक्ति में देरी भी हुई. वहीं, सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत बिहार बीजेपी के बड़े नेता भी चुनाव प्रचार कर चुके हैं. खास बात यह है कि बिहार की धूर विरोधी पार्टी आरजेडी और जेडीयू बुराड़ी विधानसभा चुनाव में उतरने से चुनाव दिलचस्प हो गया है.

Last Updated : Feb 8, 2020, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details