बिहार

bihar

ETV Bharat / state

26 दिसंबर को बिहार में SI और सार्जेंट भर्ती परीक्षा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

बीपीएससीसी (BPSCC) ने बिहार पुलिस दारोगा और सार्जेंट पदों पर भर्ती परीक्षा की नई तिथि घोषित कर दी है. परीक्षा का आयोजन 26 दिसंबर 2021 को किया जाएगा. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा कार्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर..

26 दिसंबर को दारोगा भर्ती परीक्षा
Bihar Police SI sergeant Exam 2021

By

Published : Dec 16, 2021, 4:59 PM IST

पटना: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा दारोगा और सार्जेंट भर्ती परीक्षा (Bihar Police SI sergeant Exam 2021) की तिथि नई घोषित कर दी गई है. इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 26 दिसंबर 2021 को किया जाएगा. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने यह जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें -शिक्षक नियोजन: अब नए साल में होगी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग, इस वजह से हो रही है देरी

बता दें कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा पहले इस भर्ती के लिए 5 दिसंबर 2021 को परीक्षा ली जानी थी. लेकिन राज्य में पंचायत चुनाव 2021 की वजह से परीक्षा तिथि को आगे बढ़ा दिया गया था. अब बीपीएससीसी ने परीक्षा की नई तिथि घोषित की है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 26 दिसंबर 2021 को होगी. जो दो पालियों में किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, बिहार पुलिस के अधीन दारोगा और सार्जेंट के लिए कुल 2213 पदों पर भर्ती के लिए 2020 में अधिसचूना जारी की गई थी. इन पदों के लिए 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. 35 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं. बताते चलें कि छात्रों की संख्या के लिहाज से 700 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए जाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें -पटना हाईकोर्ट में BSSC प्रथम स्तरीय संयुक्त परीक्षा के प्रारंभिक परीक्षा परिणाम को चैलेंज करने वाली याचिका रद्द

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details