बिहार

bihar

बिहार में स्पोर्ट्स कोटा से बनें सब-इंस्पेक्टर और सिपाही, 106 पदों पर निकली बहाली

By

Published : Jul 12, 2021, 10:35 PM IST

Updated : Jul 12, 2021, 10:46 PM IST

बिहार में स्पोर्ट्स कोटा से सिपाही और दारोगा के पदों पर बहाली निकली है. इस रिपोर्ट में जानिए आवेदन करने की प्रक्रिया, योग्यता और कितनी मिलेगी तनख्वाह...

bihar police
bihar police

पटनाःबिहार पुलिस(Bihar Police) ने स्पोर्ट्स कोटे (Sports Quota) के तहत सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल (Inspector and Constable) के 106 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार 9 अगस्त 2021 तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. सब-इंस्पेक्टर के जहां 21 पद तय किया गया है, वहीं कॉन्स्टेबल के लिए 85 पद निर्धारित की गई है.

इसे भी पढ़ें-पटना में सफल दारोगा अभ्यर्थियों ने शिक्षक के साथ मनाया जश्न, सफलता के बताए टिप्स

इस बहाली में सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के लिए शैक्षणिक योग्यता के लिए उम्मीदवारों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है. वहीं सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.फॉर्म भरने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 700 रुपये देय हैं. जबकि आरक्षित वर्ग को शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी.

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय बिहार सैन्य पुलिस के सरदार पटेल भवन पांचवी मंजिल b-block, कमरा नंबर-510, जवाहरलाल नेहरू मार्ग पटना 800023 के पते पर भेजना है.

इसे भी पढ़ें-हाईटेक हो रही बिहार पुलिस, पीरबहोर थाने में CCTNS योजना की शुरुआत

इस वैकेंसी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट http://awww.biharpolice.bih.nic.in/पर उपलब्ध है. बताते चलें कि परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को 21780 रुपये प्रतिमाह से 69,100 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा.

Last Updated : Jul 12, 2021, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details