बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शराब माफियाओं की लंबी लिस्ट लेकर बिहार पुलिस ने झारखंड में डाला डेरा, 36 तस्करों के खिलाफ छापेमारी

झारखंड के पलामू जिले में बिहार पुलिस कैंप कर रही है. बिहार पुलिस शराब माफियाओं की एक पूरी लिस्ट लेकर पलामू पहुंची है और लोकल पुलिस की मदद से छापेमारी कर रही है. पढ़ें

झारखंड के पलामू जिले में बिहार पुलिस कैंप
झारखंड के पलामू जिले में बिहार पुलिस कैंप

By

Published : May 31, 2022, 10:24 PM IST

पटना/पलामू:बिहार की पुलिस शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पलामू में कैंप कर रही है. बिहार पुलिस बाकायदा शराब माफियाओं की सूची लेकर पलामू पहुंची है और छापेमारी कर रही है. पलामू के इलाके में छह जबकि पूरे झारखंड में 36 शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए बिहार पुलिस ने पलामू पुलिस से सहयोग मांगा है. बिहार पुलिस की टीम इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में पलामू में फिलहाल कैंप कर रही है.

ये भी पढ़ें:पटना में BJP के पूर्व विधायक के भाई की गोली मारकर हत्या, दूसरा जख्मी, इलाके में तनाव

मंगलवार को टीम ने पलामू के टाउन, रेहला और हुसैनाबाद के इलाके में छापेमारी की. हालांकि फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी की खबर नहीं है. बुधवार से टीम रांची समेत अन्य इलाकों में छापेमारी करेगी. बिहार पुलिस के निशाने पर कई टॉप शराब माफिया हैं. कई के खिलाफ बिहार में एफआईआर भी दर्ज है. बिहार पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सभी बड़े शराब माफिया चोरी छिपे झारखंड से शराब ले जाकर बिहार के इलाके में बेचते हैं. पुलिस ने ऐसे कई गिरोहों को चिन्हित किया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की योजना तैयार की है.

2016 में लागू हुई थी शराबबंदी:बता दें कि बिहार में अप्रैल 2016 में शराबबंदी कानून लागू किया गया था. महिलाओं के अनुरोध पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी करने का फैसला लिया था. शराबबंदी से हर साल 5000 करोड़ से अधिक राजस्व का नुकसान बिहार सरकार को हो रहा है. लेकिन, सीएम नीतीश कुमार शराबबंदी कानून को जारी रखना चाहते हैं. पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने पूर्ण शराबबंदी कानून को सराहा है. विधानसभा चुनाव में भी इस बात पर मुहर लगी है. विधानसभा चुनाव में जहां 54.38 प्रतिशत पुरुषों ने वहीं 59.58% महिलाओं ने मतदान किया था.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details