बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: सेवानिवृत्ति की निकटता के आधार पर 17 पुलिसकर्मियों का किया गया तबादला

बिहार में एक बार फिर बड़े पैमाने पर पुलिस कर्मियों का तबादला हुआ है. जारी आदेश में वे पुलिसकर्मी का जिक्र है जो सेवानिवृत्त होने वाले हैं.

By

Published : Feb 16, 2021, 3:15 PM IST

पुलिस हेडक्वाटर
पुलिस हेडक्वाटर

पटना:पुलिस मुख्यालय की ओर से आदेश जारी कर बड़े पैमाने पर पुलिस वालों का तबादला किया गया है. जिसमें दारोगा और जमादार के बाद हवलदार और सिपाही का ट्रांसफर किया गया है. बिहार के डीजीपी के आदेश पर डीआईजी ने इन पुलिस कर्मियों का स्थानांतरण किया है.

पुलिस मुख्यालय ने विचार-विमर्श करने के बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक ने रिक्ति की उपलब्धता को देखते हुए हवलदार, सिपाही और एएसआई समेत कई पुलिस कर्मियों का ट्रांसफर किया है.

पुलिस तबादला अधिसूचना

पढ़ें: बिहार में 282 पुलिस अधिकारियों के तबादले, विभाग में मचा हड़कंप

सेवानिवृत्ति की निकटता के आधार पुलिसकर्मियों का तबादला
पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक सेवानिवृत्ति की निकटता को देखते हुए इन पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है. बिहार में इन दिनों लगातार पुलिस कर्मियों का ट्रांसफर किया जा रहा है. खासकर उन पुलिसकर्मियों का जो सेवानिवृत्त के निकट पहुंच गए हैं.

पुलिस तबादला अधिसूचना

वैसे पुलिसकर्मी जो आवेदन देकर अपने गृह जिला में ट्रांसफर पाना चाहते हैं. वैसे पुलिसकर्मियों को ट्रांसफर किया जा रहा है. कुछ दिन पहले भी पुलिस मुख्यालय ने 20 इंस्पेक्टर, 280 दरोगा, और 52 से ज्यादा एएसआई का तबादला किया था.

पढ़ें:कटिहार में 42 पुलिस अधिकारियों का तबादला

विकल्प के आधार होगा तबादला
पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी पत्र के मुताबिक, सभी पदाधिकारियों और कर्मियों का स्थान पर उनके द्वारा समर्पित विकल्प के आधार पर किया गया है. साथी ही संबंधित कार्यालय प्रधान हस्तांतरित पदाधिकारी कर्मियों को भ्रमित करने से पहले उक्त कर्मियों के सेवा अभिलेखों की जांच करने के बाद जिला आदेश निर्गत करने की कार्रवाई करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details