बिहार

bihar

पटना: अनलॉक उल्लंघन मामले में बिहार पुलिस ने काटा 2 करोड़ से ज्यादा का चालान

By

Published : Sep 19, 2020, 4:34 PM IST

बिहार पुलिस ने अनलॉक उल्लंघन मामले में एक सितंबर से अब तक 2 करोड़ से ज्यादा का चालान काटा है. इस दौरान 8769 वाहनों को जब्त किया गया है.

patna
बिहार पुलिस

पटना:बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अनलॉक 4 को सफल बनाने के लिए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला अधीक्षकों को वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश जारी किया है. एक सितंबर से अब तक कुल 15 एफआईआर दर्ज किया गया है और कुल 58 लोगों की उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस लगातार वाहनों को जब्त और वाहन मालिकों को गिरफ्तार भी कर रही है.

बिहार पुलिस ने जारी किया आंकड़ा
पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने पूरे बिहार का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि केंद्र सरकार के निर्देश के बाद बिहार गृह विभाग का आदेश का पालन करते हुए बिहार में एक सितंबर से अब तक कुल बिना मास्क पहने 96 हजार 458 लोगों पर कार्रवाई की गई है. वहीं अब तक 48 लाख 22 हजार 900 रुपये फाइन के रूप में बिना मास्क पहने वाले लोगों से वसूला गया है.

बिहार पुलिस

मास्क पहनना अनिवार्य
एडीजी मुख्यालय ने बताया कि सिर्फ शनिवार को पूरे बिहार में कुल 8769 लोगों पर कार्रवाई की गई है और 2 करोड़ 78 लाख 33 हजार 800 रुपये फाइन के रूप में वसूले गए हैं. बता दें बिहार में मास्क पहनना अनिवार्य है. बिना मास्क पहने लोगों से 50 रुपये फाइन के रूप में लिया जा रहा है.

बिहार पुलिस ने जारी किया आंकड़ा

2 करोड़ से ज्यादा का फाइन
पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने अनलॉक का उल्लंघन करने वाले पूरे बिहार का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि अब तक कुल 8769 वाहनों को जब्त कर कुल 2 करोड़ 78 लाख 33 हजार 800 रुपये फाइन काटे गए हैं. साथ ही पुलिस मुख्यालय ने बताया कि शनिवार को पूरे बिहार में 502 वाहनों को जब्त किया गया है और 14 लाख 4 हजार 800 रुपये का फाइन काटा गया है.

सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील
बता दें देश में लगातार कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. बिहार सरकार लगातार सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील लोगों से कर रही है. फिर भी आम जनता अपने घरों से निकलने से परहेज नहीं कर रहे हैं.





ABOUT THE AUTHOR

...view details