बिहार

bihar

Lockdown का उल्लंघन करने पर अब तक बिहार पुलिस ने काटा 4 करोड़ से ज्यादा का चालान

By

Published : Jul 23, 2020, 7:35 PM IST

बिहार पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 4 करोड़ से ज्यादा का चालान काटा है. वहीं इस दौरान 18 हजार 210 वाहनों को जब्त किया गया है.

patna
बिहार पुलिस ने काटा 4 करोड़ का चालान

पटना:बिहार में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला अधीक्षकों को वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश जारी किया है. 1 जुलाई से अब तक कुल 28 एफआईआर दर्ज किया गया है और कुल 26 लोगों को उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस लगातार वाहनों को जब्त कर वाहन मालिकों को गिरफ्तार कर रही है.

पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आंकड़ा
पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने पूरे बिहार का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि केंद्र सरकार के निर्देश के बाद बिहार गृह विभाग का आदेश का पालन करते हुए बिहार में 5 जुलाई से अब तक कुल बिना मास्क पहने 87 हजार 83 लोगों पर कार्रवाई की गई है. वहीं कुल अब तक 43 लाख 54 हजार 150 रुपये फाइन के रूप में बिना मास्क पहने वाले लोगों से वसूला गया है.

बिहार पुलिस ने काटा 4 करोड़ का चालान

बिहार में मास्क पहनना अनिवार्य
एडीजी मुख्यालय ने बताया कि सिर्फ गुरुवार को पूरे बिहार में कुल 7 हजार 598 लोगों पर कार्रवाई की गई है और 3 लाख 79 हजार 900 रुपये फाइन के रूप में वसूले गए हैं. बता दें बिहार में मास्क पहनना अनिवार्य है. बिना मास्क पहने लोगों से 50 रुपये फाइन के रूप में लिया जा रहा है.

जानकारी देते पुलिस मुख्यालय के एडीजी

4 करोड़ से ज्यादा का चालान
पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पूरे बिहार का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि गुरुवार को 1 एफआईआर दर्ज किया गया है. वहीं 5 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. साथ ही अब तक कुल 18 हजार 210 वाहनों को जब्त कर कुल 4 करोड़ 35 लाख 71 हजार 865 रुपये फाइन काटे गए हैं.

बिहार पुलिस ने जारी किया आंकड़ा

सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील
पुलिस मुख्यालय ने बताया कि गुरुवार को पूरे बिहार में एक हजार 117 वाहनों को जब्त किया गया है और 26 लाख 12 हजार 250 रुपये का फाइन काटा गया है. बता दें देश में लगातार कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. बिहार सरकार लगातार सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील लोगों से कर रही है. फिर भी आम जनता अपने घरों से निकलने से परहेज नहीं कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details