बिहार

bihar

अनंत सिंह को पटना नहीं ला पायी बिहार पुलिस, कागजी कार्रवाई से हुई देरी

By

Published : Aug 24, 2019, 10:34 PM IST

Updated : Aug 25, 2019, 7:31 AM IST

बिहार पुलिस मोकामा विधायक अनंत सिंह को पटना लाने में असफल रही है. साकेत कोर्ट में शुक्रवार को अनंत सिंह ने सरेंडर कर दिया था. इसके बाद शनिवार को हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर बिहार पुलिस को सौंप दिया.

जानकारी देते संवाददाता

पटना:मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को आज पटना लाने में बिहार पुलिस असफल रही. एएसपी लिपि सिंह अपनी टीम के साथ उन्हें लेने दिल्ली पहुंची थी. साकेत कोर्ट से 2 दिनों के ट्रांजिट रिमांड लेकर अनंत सिंह से पूछताछ के लिए पुलिस पटना पहुंचने वाली थी. हालांकि जानकारी के अनुसार कागजी प्रक्रिया पूरी न हो पाने के कारण मोकामा विधायक को पुलिस पटना नहीं ला सकी.

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने मोकामा विधायक अनंत सिंह को दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर बिहार पुलिस को सौंप दिया है. शनिवार को करीब ढाई बजे दिल्ली पुलिस ने अनंत सिंह को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल की कोर्ट में पेश किया. बिहार पुलिस की मांग पर अनंत सिंह को दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेजने का आदेश दिया गया. कोर्ट ने कहा कि अनंत सिंह को 48 घंटे के अंदर बिहार की सक्षम अदालत में पेश किया जाए.

कोर्ट पहुंचे अनंत सिंह

क्या बोले अनंत के वकील
सुनवाई के दौरान अनंत सिंह के वकील ने कहा कि वे बीमार रहते हैं, इसलिये उन्हें एक सहायक दिया जाए. जिसके बाद कोर्ट ने उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखने का भी निर्देश दिया. कोर्ट के बाहर मौजूद बिहार पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक अनंत सिंह को आज ही फ्लाईट से बिहार ले जाने की कोशिश की जाएगी, ताकि उन्हें कल ही बिहार की कोर्ट में पेश किया जा सके.

बाढ़ एएसपी लिपी भी पहुंची थीं कोर्ट
बता दें कि आज सुबह करीब 11 बजे अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए बिहार की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह साकेत कोर्ट पहुंची थीं. शुक्रवार को अनंत सिंह ने साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था. जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया था.

जानकारी देते संवाददाता

17 अगस्त से फरार थे अनंत सिंह
गौरतलब है, पिछले 16 अगस्त को अनंत सिंह के घर से एक AK-47 और दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुये थे. जिसके बाद उनके खिलाफ यूएपीए एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. यूएपीए में संशोधन के बाद इस एक्ट के तहत दर्ज किया गया अनंत सिंह का मामला पहला है. पिछले 17 अगस्त से अनंत सिंह फरार चल रहे थे. उन्होंने इस संबंध में वीडियो जारी कर कहा था कि वह पुलिस के सामने सरेंडर नहीं करेंगे बल्कि कोर्ट में सरेंडर करेंगे.

सरकार पर लगाया था साजिश रचने का आरोप
अनंत सिंह ने तीन वीडियो जारी किए थे. वीडियो में उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके घर हथियार रखकर प्लांट किया गया और उन्हें फंसाने की साजिश रची गई है.

Last Updated : Aug 25, 2019, 7:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details