बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डिप्टी CM बनते ही तेजस्वी बोले, पूरे देश में लागू होगा बिहार मॉडल

बिहार के Deputy CM Tejashwi Yadav ने शुक्रवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की. करीब आधे घंटे से अधिक समय चली मुलाकात में बिहार की राजनीति से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा भी हुई. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि बिहार ने एक बार फिर नई दिशा दिखाने का काम किया है, देश में अब उसी बिहार मॉडल को दोहराया जाएगा. पढ़ें

By

Published : Aug 13, 2022, 10:13 AM IST

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोला
तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोला

पटना:बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात (Tejashwi Yadav met Sonia Gandhi) कर राज्य में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की. सोनिया गांधी से मिलने के बाद, यादव ने दावा किया कि नीतीश कुमार के आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ हाथ मिलाने के लिए फिर से बीजेपी को छोड़ने की तर्ज में, देश में उसी मॉडल को दोहराया जाएगा.

ये भी पढ़ें: .. तो तेजस्वी के किए वादे ने बढ़ा दी है नीतीश कुमार की मुश्किलें

देश में लागू होगा बिहार मॉडल:बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "यह सरकार जनता की सरकार है. अब इसे पूरे देश में दोहराया जाएगा, क्योंकि लोग बेरोजगारी, महंगाई और सांप्रदायिकता से तंग आ चुके हैं. नीतीश कुमार का निर्णय भाजपा की राजनीति की शैली के लिए एक तमाचा है और अपने पिछले झगड़े के आरोपों पर कहा कि हर घर में झगड़े होते हैं लेकिन हम एक ही समाजवादी मान्यताओं से हैं.'' उन्होंने गांधी, माकपा प्रमुख सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा और अन्य नेताओं को भी धन्यवाद दिया.

बीजेपी पर तेजस्वी का हमला:बता दें कि तेजस्वी यादव जब से बिहार के उप मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वह बीजेपी पर लगातार हमले कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को जब वह मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले दिल्ली अपने पिता लालू यादव से मिलने पहुंचे तो वहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी को सिर्फ ऊटपटांग काम करने में मजा आता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी बड़का झुट्ठा पार्टी है. बिहार के बारे में बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर बीजेपी को बिहार से प्यार होता तो वह कब का उसे विशेष राज्य का दर्जा दे चुकी होती. उन्होंने कहा कि पूरे देश में रोजगार पर चर्चा हो रही है, लेकिन इस पार्टी को उससे लेना देना नहीं है.

10 लाख नौकरी पर बोले तेजस्वी: बीजेपी पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन लोगों ने राज्य में 19 लाख नौकरियां देने का वादा किया था क्या 19 नौकरियां भी उन्होंने दी. इसी तरह देश में उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां देने की बात की थी, लेकिन सिर्फ 80 लाख ही नौकरियां दे पाए थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठों की पार्टी है.

'बिहारी बिकाऊ नहीं टिकाऊ':उन्होंने आगे कहा, देश में जो माहौल है उसमें बीजेपी सिर्फ डरा कर सत्ता में आती है. बीजेपी का एक ही काम है जो डरेगा उसे डराओ जो बिकेगा उसे खरीदो. यही भाजपा का काम रह गया है, बीजेपी एक-एक एजेंसी को बर्बाद कर रही है. इनकी हालत तो पुलिस थाने से भी बदतर हो चुकी है. हम बिहार के लोग डरने वाले नहीं हैं. हमने पहले भी कहा था कि बिहारी बिकाऊ नहीं टिकाऊ होता है, स्वाभिमान से कोई समझौता नहीं है.

ये भी पढ़ें: पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन बोले, नीतीश कुमार सिर्फ मुखोटे के मुख्यमंत्री, असली रिंग मास्टर कोई और

ABOUT THE AUTHOR

...view details