बिहार

bihar

Lockdown in Bihar: अनलॉक की ओर बढ़ रहा बिहार? आंकडे़ तो यही बता रहे हैं

By

Published : May 27, 2021, 6:23 PM IST

कोरोना के खिलाफ पूरे बिहार की जंग अब रंग ला रही है. बिहार में लगे लॉकडाउन से कोरोना केस में लगातार कमी देखने को मिल रही है. ऐसे में अब सभी को बिहार में अनलॉक होने का बेसब्री से इंतजार है.

पटना
पटना

पटना:बिहार में लॉकडाउन (Lockdown in Bihar) से राजधानी पटना समेत कई जिलों में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, रिकवरी रेट तेजी से बढ़ रहा है. लेकिन लॉकडाउन से आम लोगों का जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. ऐसे में बिहार में अनलॉक होने के कयास लगाए जाने लगे हैं, प्रदेश के अनलॉक होने का लोगों को भी इंतजार है.

ये भी पढ़ें-बिहार में लॉकडाउन का असर: बेरोजगारी दर में इजाफा, कई क्षेत्रों के लाखों लोग प्रभावित

कोरोना केस में गिरावट
बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान 2603 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. राजधानी पटना के विभिन्न अस्पतालों में गुरुवार सुबह तक कोरोना से कुल 17 लोगों की मौत हुई है. पटना के पीएमसीएच(PMCH) में 1, एनएमसीएच(NMCH) में 2, पटना एम्स(AIIMS) में 5, आईजीआईएमएस(IGIMS) में कोरोना से 9 लोगों की मौत हुई है.

संक्रमितों के आंकड़ों में गिरावट

25 मई को कोरोना केस
वहीं, 25 मईको 3306 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई थी. वहीं, 84 मरीजों की मौत हो गई थी, जबकि 6015 व्यक्ति कोरोना को मात देकर ठीक हो गए. राज्य में रिकवरी रेट 93.85 प्रतिशत दर्ज किया गया था. राज्य में कोरोनाके एक्टिव मरीजों की संख्या 35,129 हो गई थी.

लॉकडाउन का असर

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन में बच्चे हो रहे सबसे ज्यादा परेशान, मनोचिकित्सक से जानिए कैसे रखें मासूमों का ख्याल

24 मई को कोरोना केस
कोरोना केस में गिरावट 24 मई को भी दर्ज की गई थी. 2844 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई थी. वहीं, 93 मरीजों की मौत हो गई थी, जबकि 5500 व्यक्ति कोरोना को मात देकर ठीक हो गए. राज्य में रिकवरी रेट 93.85 प्रतिशत दर्ज किया गया था. राज्य में कोरोनाके एक्टिव मरीजों की संख्या 37,942 हो गई थी.

बिहार में कोरोना केस में कमी

23 मई को कोरोना केस
जहां एक तरफ कोरोना ने हाहाकार मचा रखा था, वहीं कोरोना के गिरते केस की राहत भरी खबर भी देखने को मिल रही थी. 23 मई को 4002 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई थी. वहीं, 107 मरीजों की मौत हो गई थी, जबकि 8111 व्यक्ति कोरोना को मात देकर ठीक हो गए. राज्य में रिकवरी रेट 93.44 प्रतिशत दर्ज किया गया था. राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 40,691 हो गई थी.

21 मई को कोरोना केस
21 मई से बिहार में लॉकडाउन लगने के बाद कोरोना की रफ्तार कम हुई थी. गुरुवार को राज्यभर में 5,871 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी. वहीं, 98 संक्रमितों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-बिहार में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, नीतीश ने कहा- 'कोरोना संक्रमण में आई कमी'

अब बिहार होगा अनलॉक!
बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद 5 मई को बिहार में लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी. पहले फेज में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगा और फिर दूसरी बार 10 दिनों के लिए लॉकडाउन 25 मई तक बढ़ाया गया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ा दिया था. कोरोना के लगातार घटते मामलों के बाद अब प्रदेशवासियों को बिहार में अनलॉक होने की उम्मीद है, क्योंकि आंकड़े तो यही बयां कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details